Bhopal Dowry Case: मेडीकल दुकान के लिए मांग रहा था रकम

Share

Bhopal Dowry Case: परेशान पत्नी फंदे से झूली, पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
File Image

भोपाल। शादी के बंधन में बंधने के बाद पति को अपनी लालच पूरी करने का जरिया उसे नजर आने लगा। वह पत्नी पर दबाव डाल रहा था कि मायके से वह मोटी रकम (Bhopal Dowry Case) लेकर आए। जिससे वह मेडीकल दुकान खोल सके। यह दावा पुलिस की एक जांच रिपोर्ट में किया गया है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल की है। यह जांच रिपोर्ट आत्महत्या (Bhopal Married Woman Suicide) के मामले में की गई थी।

यह था मामला

घटना भोपाल के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र की है। यहां कृष्णा कैम्पस में नीरज यादव (Neeraj Yadav) का परिवार रहता है। नीरज की पत्नी रुपाली यादव उम्र 31 साल ने 03 अक्टूबर की दोपहर फांसी (Rupali Yadav Suicide Case) पर झूल गई थी। जिसकी जांच अशोका गार्डन थाना पुलिस कर रही थी। जहांगीराबाद स्थित बरखेड़ी निवासी रुपाली यादव की शादी डेढ़ साल पहले नीरज यादव से हुई थी। इसलिए मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़ा होने की वजह से प्रकरण जांच के लिए एमपी नगर सीएसपी नागेन्द्र सिंह बैस (CSP Nagendra Bais) को भेजा गया था।

ऐसे पता चले कारण

थाना पुलिस का दावा है कि सीएसपी के समक्ष जांच के दौरान रुपाली यादव के परिजनों ने आरोपी नीरज यादव पर गंभीर आरोप लगाए। पीड़ित परिवार की तरफ से मां किरण और रिश्तेदार नंदकिशोर ने बयान दिए। परिवार का दावा था कि नीरज यादव मेडीकल की दुकान खोलना  चाहता था। इसके लिए मोटी रकम वह पत्नी से लाने के लिए कह रहा था। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पति नीरज यादव,  ससुर नरेन्द्र यादव  और जेठ कपिल यादव के खिलाफ धारा 304—बी/34 (दहेज हत्या और एक से अधिक आरोपी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   CM Kamal Nath ने कहा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सेल्फ असेसमेंट की आवश्यकता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!