मध्यप्रदेश : जेल में बंदी ने वॉचटॉवर से लगाई छलांग, मौत

Share

हत्या का आरोपी था, रासुका के तहत भी की गई थी कार्रवाई

Ujjain Jail
उज्जैन सेंट्रल जेल, फाइल फोटो

उज्जैन। (Ujjain) मध्यप्रदेश के उज्जैन जेल (Ujjain Jail) में एक बंदी ने आत्महत्या (Suicide) कर ली। सोमवार सुबह जेल में बंदी ने आत्मघाती कदम उठाया। बंदियों पर निगाह रखने के लिए बनाए गए वॉचटॉवर से छलांग लगाकर जान दे दी। घटना सुबह 7.30 बजे की बताई जा रही है। टॉवर से कूदे बंदी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुबह उठाया आत्मघाती कदम

सोमवार सुबह जेल अधिकारी रुटीन कार्य में व्यस्त थे। इसी दौरान 40 वर्षीय सिराजुद्दीन वॉचटॉवर पर चढ़ गया। बताया जा रहा है कि उसे नीचे उतारने के लिए प्रयास किए गए। लेकिन सिराज ने किसी की बात नहीं मानी। सिराजुद्दीन पर हत्या का आरोप था। उसने खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की गई थी। जेल अधीक्षक अल्का सोनकर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि घटना साढ़े सात से 8 बजे के बीच की है। इस दौरान बंदी बैरक से बाहर होते है।

4 जेल कर्मी निलंबित

जेल अधीक्षक ने कहा कि सिराजुद्दीन को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया था। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वॉचटॉवर में एक गेट लगा हुआ है। जिस पर ताला लगा हुआ था। लेकिन इसके बावजूद सिराज टॉवर पर कैसे चढ़ा, ये जांच का विषय है। टॉवर पर ताला लगाने और वहां से निगरानी करने की जिम्मेदारी चार जेलकर्मियों की है। मामले में चारों को निलंबित कर दिया गया है। घटना की जांच शुरु हो गई है।

यह भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री बोले कुत्ता जब तक पागल नहीं होता मालिक के साथ रहता है

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide: सैलून कर्मचारी ने लगाई फांसी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!