MP Media Report: सायबर क्राइम ने इस आईएएस के मामले को दबाया

Share

MP Media Report: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भ्रमित करने वाले कलेक्टरों के खिलाफ खोला था मोर्चा

MP Media Report
ग्राफिक डिजाईन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (MP Media Report) शुक्रवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार पत्रों से लिए गए एक समाचार से जुड़ी है। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई खरीदी को लेकर सख्ती दिखाने वाले आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ एक ​बार फिर सुर्खियों में हैं। हालांकि सख्ती दिखाते उससे पहले वे सिस्टम चलाने वाले दो पाट के बीच पीस गए। जिसके बाद उन्होंने सिलसिलेवार एमपी ही नहीं नेशनल मीडिया में पहचान बना ली। एक बार फिर वे सुर्खियों में हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने पूरा मामला गुपचुप रखने में ही भलाई समझी।

यह बोलकर दोबारा संपर्क किया

शाहपुरा स्थित बावड़ियाकलां डीके कॉटेज निवासी लोकेश कुमार जांगिड़ (IAS Lokesh Kumar Jangid) ने 11 जुलाई को ऑनलाइन शराब खरदीने केे लिए गूगल सर्च किया था। जिसके बाद एक नंबर मिला जो दस नंबर वाइन शॉप का था। व्हिस्किी के ब्रांड पूछने के बाद उन्होंने फोन रख दिया। थोड़ी देर बाद दूसरे नंबर से कॉल आया। जांगिड़ ने टलिस्कर और अबेरलर नाम की बोतल सप्लाइन के लिए कहा। दोनों बोतल की कुल राशि 8550 रुपए भुगतान कर दिए गए। जिसमें भुगतान हुआ वह ममता डुडवे के नाम पर था। थोड़ी देर बाद उसी नंबर से कॉल आया। उसने कहा रकम आई नहीं हैं। यदि भुगतान आया भी होगा तो वह वापस कर दिया जाएगा।

जांच की आड़ में सबकुछ…

MP Media Report
लोकेश कुमार जांगिड़, आईएएस, एमपी कैडर

जांगिड़ को जालसाजों ने इसके बाद एक लिंक भेजी। जिसको क्लिक करते ही 34 हजार रुपए कट गए। लगभग एक घंटे के भीतर जांगिड़ के खाते से लगभग 45 हजार रुपए निकल गए। यह जानकारी भोपाल से प्रकाशित समाचार पत्र नवदुनिया ने दी है। इसी तरह दैनिक भास्कर ने लिखा कि 46 दिन पहले सामने आए इस मामले को सायबर पुलिस गुपचुप जांच कर रही थी। रिपोर्ट के अनुसार सायबर क्राइम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया गया है। हालांकि छोटी—छोटी बातों पर जारी होने वाले पुलिस के प्रेस नोट इस मामले में अभी तक जारी नहीं हुए हैं। दोनों ही समाचार पत्रों में बयान देने पुलिस विभाग का कोई भी अफसर सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: धागा कंपनी की कर्मचारी से टेलर ने किया बलात्कार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Media Report
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!