MP STF News: बिहार से दो जालसाज गिरफ्तार

Share

MP STF News: बंसल, भाभा, राधारमन समेत दर्जनों कॉलेजों में एडमिशन दिलाने का देते थे झांसा

MP STF News
राजधानी भोपाल में एसटीएफ मुख्यालय

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज स्पेशल टास्क फोर्स (MP STF News) से मिल रही है। एसटीएफ ने बिहार के पूर्णिया इलाके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। दावा है कि दोनों व्यक्तियों ने डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी की है। आरोप है कि मध्यप्रदेश केे कई मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा था।

पकड़े पर चुपके से

जानकारी के अनुसार पूर्णिया से संदीप करवरिया और दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी 2013 से यह फर्जीवाड़ा कर रहे थे। एसटीएफ को दो अन्य साथियों की तलाश है। आरोपी एमसीआई के नाम पर बल्क मैसेज पहले भेजते थे। ऐसा करने के लिए पहले संदीप करवरिया (Sandip Karvaria) नीट देने वालों का डाटा वेबसाइट से निकालता था। वह सीएस करने के बाद इस तरह का फर्जीवाड़ा कर रहा था। दैनिक भास्कर ने एसपी एसटीएफ नवीन चौधरी (SP STF Navin Choudhry) के हवाले से बताया है कि इस संबंध में विवेक मिश्रा (Vivek Mishra) ने शिकायत की थी। उससे भोपाल के जीएमसी में दाखिला दिलाने के नाम पर 36 लाख रुपए लिए गए थे।

किसी तरह की प्रेस विज्ञप्ति नहीं हुई जारी

MP STF News
भोपाल स्थित एसटीएफ मुख्यालय

गिरफ्तार आरोपी दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने आईटी ब्रांच से बीई की है। आरोपियों ने विवेक मिश्रा को एमसीआई के सेंट्रल पूल कोर्ट से दाखिला दिलाने का वादा किया था। एसपी के हवाले से यह मीडिया रिपोर्ट भी सामने आई है कि आरोपी भोपाल के बंसल (Bansal College), भाभा, राधारमन, आईईएस, एलएनसीटी, (LNCT Medical College) समेत कई अन्य कॉलेजों में प्रवेश दिलाने का झांसा देते थे। ऐसा करके वे करीब ड़ेढ़ करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा कर चुके हैं। हालांकि इस पूरे खुलासे में अभी तक एसटीएफ की तरफ से कोई आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति या बयान जारी नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: 4 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

यह भी पढ़ें: हरियाणा के मेवात इलाके से यह शातिर चार बदमाश सिर्फ एटीएम को निशाना बनाने के लिए आते थे, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP STF News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!