MP College Affiliation Scam: एमपी में एसटीएफ का जिन्न फिर जिंदा

Share

MP College Affiliation Scam: नर्सिंग कॉलेज की मान्यता में हुए फर्जीवाड़े के बाद आधा दर्जन डीएड और बीएड पाठ्यक्रम चलाने वाले कॉलेजों के खिलाफ जांच शुरु

MP College Affiliation Scam
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। एमपी में सरकार घोटाले पर अंकुश लगा पाने में नाकाम साबित रही। सबसे ज्यादा सक्रिय माफिया शिक्षा जगत में हैं। राजधानी भोपाल से लेकर पूरे प्रदेश के हर बड़े शहर में कोचिंग माफिया सक्रिय हैं। जिसकी तरफ अभी तक किसी भी जांच एजेंसी की नजर नहीं गई है। एमपी में व्यापमं घोटाला उसके बाद नर्सिग कॉलेजों की मान्यता से संबंधित फर्जीवाड़े में सरकार की काफी किरकिरी हो चुकी है। अब नया घोटाला (MP College Affiliation Scam) सामने आया है। जिसकी जांच सरकार ने एसटीएफ को सौंपी है। यह वही एजेंसी है जिसने व्यापमं घोटाले की जांच करके कई रसूखदारों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था।

इन छह कॉलेजों के खिलाफ दर्ज की गई है एफआईआर

स्पेशल टास्क फोर्स की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एनसीटीई दिल्ली (NCTE Delhi) और जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर (Jiwaji University Gwalior) के जरिए छह कॉलेजों ने मान्यता ली है। एसटीएफ ने कहा है कि इन कॉलेजों की मान्यता फर्जी तरीके से हासिल की गई है। जिसकी जांच का जिम्मा ग्वालियर एसटीएफ (Gwalior STF) ईकाई को दी गई है। यह जांच एसटीएफ एसपी राजेश सिंह भदौरिया (ASP Rajesh Singh Bhadauriya) के पास हैं। जिन कॉलेजों के खिलाफ एसटीएफ ने प्रकरण दर्ज किया है उसमें दतिया (Datia) जिले के सेवढ़ा में संचालित अंजुमन कॉलेज आफ एजुकेशन (Anjuman College Of Education) है। वहीं दूसरा कॉलेज अशोक नगर (Ashok Nagar) जिले के मुंगावली तहसील में स्थित प्राशी कॉलेज आफ एजुकेशन (Prashi College Of Education) हैं। तीसरा कॉलेज भी अशोक नगर जिले का सिटी पब्लिक कॉलेज (City Public College) है। चौथा कॉलेज श्योपुर जिले का मां सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय है। पांचवां कॉलेज भी श्योपुर से हैं। यह कॉलेज प्रताप कॉलेज आफ एजुकेशन (Pratap College Of Education) नाम से संचालित है। एसटीएफ ने ग्वालियर के आईडियल कॉलेज (Ideal College) के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में अभी आरोपियों के नाम खुलासा नहीं किया है। हालांकि संचालक और अन्य को आरोपी बनाने की जानकारी दी है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP College Affiliation Scam
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: कार और खरीददार के बीच फंस गया विनोद
Don`t copy text!