MP Cop Gossip: बर्खास्त कांस्टेबल ने हिला दिया

Share

MP Cop Gossip: आनन—फानन में माफी वाला पत्र भी सोशल मीडिया में हुआ वायरल

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस महकमे के भीतर ही भीतर बहुत कुछ चल रहा होता है। उसकी कुछ बातें उजागर होती है। बाकी कई ऐसी खबरें होती है जो सबूतों के अभाव में कानाफूसी बनकर रह जाती है। द क्राइम इंफो के साप्ताहिक कॉलम एमपी पुलिस गॉसिप (MP Cop Gossip) में इस बार कुछ इसी तरह की चटपटी खबरें। यह कॉलम हर गुरुवार सुबह सात बजे प्रकाशित होता है। हमारा मकसद किसी को छोटा अथवा बड़ा बताना नहीं है। इसलिए यहां नाम उजागर नहीं किया जा रहा।

तेल के हाथ हैं पेंचकस नहीं घुमेगा

पिछले दिनों प्रधानमंत्री का दौरा था। सुरक्षा के लिए कई अधिकारी तैनात थे। ऐसे ही एक अफसर कथित हाईटैक रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (पुराना नाम हबीबगंज) में तैनात थे। सुरक्षा मानकों को लेकर जांच की जा रही थी। तभी अफसर की नजर एक पंखे पर जा टिकी। उन्होंने पीएम सुरक्षा के लिए उसको खतरा बोलकर उतारने कहा। ऐसा करने के लिए एक पुलिसकर्मी को बोला गया। उसने नट खोलना चाहा तो वह नहीं खुला। जब जल्द पंखा नहीं उतरा तो अफसर ने सवाल पूछा लिया। कर्मचारी ने बड़ी चालाकाी भरा जवाबदे दिया। उसने कहा कि चार दिन से पुड़ियां उठाकर खा रहा है। तेल हाथ में लगा होने के कारण ग्रिप अच्छे से जम नहीं रही।

एसपी भी बर्खास्त सिपाही को मनाते रहे

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पिछले दिनों एक जिले के बर्खास्त सिपाही ने बड़ा तहलका मचा दिया। दरअसल, एक थाना पुलिस ने उसका वाहन रोक लिया था। उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई की गई। बर्खास्त सिपाही को साढ़े बारह हजार रुपए का जुर्माना देना था। लेकिन, उसकी माली हालत ठीक नहीं थी। इसलिए उसने काफी कोशिश की। जब बात नहीं बनी तो एक पत्र एसपी को लिखकर भेज दिया। इसमें उसने कहा कि वह पुलिस प्रशिक्षण के दौरान ली गई हथियारों को चलाने की तकनीक को अभी भूला नहीं है। यह पत्र पीएचक्यू तक पहुंच गया। जिसके बाद डीजीपी कार्यालय भी सक्रिय हो गया। क्योंकि वहां से पीएम सुरक्षा को लेकर प्रदेश में अफसरों को आवश्यक निर्देश जारी हो रहे थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Minor Gang Rape : पेट दर्द के बाद खुला गैंगरेप का राज

होटल की कहानी हजम कर गई पुलिस

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पिछले दिनों एक बड़े होटल के कमरे के बाथरुम में युवती बेसुध हालत में मिली थी। यह खबर पुलिस को होटल स्टाफ ने ही दी थी। युवती को सरकारी अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। लेकिन, यह पूरा मामला पुलिस अधिकारियों के बीच फोन में हुई बातचीत में ही दबकर रह गया। युवती और उसकी अदम्य क्षमता की कहानी सामने ही नहीं आई। खबर है कि इस कहानी की हकीकत उजागर न हो इसके लिए एक मीडिया हाउस की तरफ से एक व्यक्ति काफी सक्रिय थे। उन्होंने न जाने कौन सी हाजमोला की गोली दी। जबकि होटल में शराब की तीन बोतल भी मिली थी। आपको यह भी बता दे कि पुलिस ने होटल के कमरे से उल्टी भी जांच के लिए जब्त की थी।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop Gossip
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!