Corona Pandemic Relaxation: 20 महीने बाद कोरोना की सारी बंदिशें हटाई गई

Share

Corona Pandemic Relaxation: सभी आर्थिक गतिविधियों को सरकार ने दी मंजूरी, रात का नाईट कर्फ्यू भी समाप्त

Corona Pandemic Relaxation
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश- File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बहुत बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने प्रदेश में 20 मजीने से जारी कोरोना को लेकर सारी बंदिशें समाप्त (Corona Pandemic Relaxation) करने का ऐलान किया। इससे पहले उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के मंत्रियों और अफसरों के साथ एक अहम बैठक ली थी। इसी बैठक के बाद इसका उन्होंने ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने घो​षणा करते हुए बताया कि प्रदेश में सभी तरह के आर्थिक गतिविधियों को अब रोका नहीं जाएगा।

यह की गई घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए यह जानकारी प्रदेश वासियों को दी। करीब पौने दो मिनट के बयान में उन्होंने कहा कि सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धर्मिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। प्रदेश में अलग—अलग स्थानों पर लगने वाले मैले भी लग सकेंगे। चल समारोह अब निकल सकेंगे। शादी में मेहमाानों की संख्या में कोई रोक नहीं होगी। इसी तरह अंतिम संस्कार में पूरी क्षमता के साथ लोग श्रद्धांजली देने जा सकेंगे। रात्रिकालीन कर्फ्यू को भी आज रात से ही समाप्त किया किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिनेमा हॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट, क्लब इत्यादि पूरी क्षमता के साथ चलेंगे। स्कूल—कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग संचालक भी अब खुल सकेंगे।

फैसले पर सभी हैरान

Corona Pandemic Relaxation
कोविशील्ड वायल जो 5 एमएल का है इसमें 10 डोज लगाई जा सकती है- File Photo

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अचानक मीडिया के सामने आकर यह बड़ा ऐलान कर गए। जबकि दो दिन पहले ही जम्बूरी मैदान में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था। उसमें हजारों लोग कई शहरों से भाग लेने आए थे।जिसको लेकर विपक्ष के नेताओं ने भाजपा पर तंज कसा था। इधर, बुधवार को ही एक सरकारी अस्पताल के दो चिकित्सकों के कोरोना संक्रमित होने के समाचार सामने आए थे। दोनों को एम्स अस्पताल में भर्ती कराने की जानकारी मैन स्ट्रीम मीडिया ने दी है। उधर, प्रदेश में कोरोना की दूसरी डोज को लेकर अभी सरकार की कोई ठोस नीति सामने नहीं आई है। जबकि पहली डोज को लेकर प्रदेश सरकार ने व्यापक आयोजन किया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: घंटों क्लीनिक से चुन—चुनकर माल बटोरता रहा चोर

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Corona Pandemic Relaxation
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!