टीआई को एसडीओपी बनाने पर विचार : गृहमंत्री

Share

चुनौतियों को अवसर में बदलने का नाम है नरेन्द्र मोदी: मिश्रा

Home Minister Announce TI Promotion
आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा फ़ाइल पिक्चर

भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार टीआई को एसडीओपी बनाने पर विचार (Home Minister Announce TI Promotion) कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी कांस्टेबल से लेकर निरीक्षक तक को उच्च पद का प्रभार सौंपने का कार्य सरकार ने किया है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश को सक्षम नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के रूप में प्राप्त हुआ है। उन्होंने कोरोना काल में साबित कर दिया है कि चुनौतियों को अवसर में बदलने का नाम नरेन्द्र मोदी है। डॉ. मिश्रा रतलाम में एक निजी संस्थान के आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

संगठन भूमिका निभा सकते हैं

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में जब सभी लोग घरों में थे, उस समय गृह और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही लोगों की सुरक्षा के लिये पीपीई किट पहनकर 45 डिग्री टेम्प्रेचर में अपने कर्त्तव्य का निर्वहन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना ने सबसे अधिक रिश्तों को नुकसान पहुँचाया। कोरोना संक्रमण के प्रसार के दौरान पत्नी ने अपने पति से, बेटे ने अपने पिता से, भाई ने अपनी बहन से कोरोना के उपचार के दौरान मिलने से परहेज किया। इतना ही नहीं मृत्यु उपरांत कई स्थानों पर अंतिम संस्कार में भी शामिल होने से इंकार कर दिया। कोरोना ने हमारी सभ्यता और संस्कृति पर प्रहार किया है। सामाजिक रिश्तों के ताने-बाने को मूल स्वरूप में लाने में सामाजिक संगठनों को आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभानी होगी।

यह भी पढ़ें:   DSP Suicide News: आठ महीने से गैरहाजिर डीएसपी ने फांसी लगाई

चुनौती को अवसर में बदला

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। हमने लगभग 70 देशों को कोरोना उपचार के लिये वैक्सीन प्रदान की है। विश्व के 168 देश वैक्सीन की भारत से डिमांड कर रहे हैं। कोरोना के दौरान विश्व के कई देश तबाही की कगार पर पहुँच गये। हमारे देश में 3 महीने के लॉकडाउन के दौरान भी लोगों तक अत्यावश्यक सेवाओं को पहुँचाकर विश्व को एक नया संदेश दिया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने साबित कर दिया कि हम मंदिर भी बना सकते हैं और वैक्सीन भी बना सकते हैं। अमेरिका, रूस के अतिरिक्त हमने भी सफलतापूर्वक वैक्सीन बनाकर बता दिया है कि चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम भारत भी कर सकता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!