Bhopal Court News: बही बनाने वाले का नाम उजागर

Share

Bhopal Court News: धरपकड़ के लिए भोपाल से टीम विदिशा के लिए रवाना

Bhopal Court News
फाइल फोटो : भोपाल कोर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जिला अदालत (Bhopal Court News) में नकली बही के साथ गिरफ्तार आरोपी ने कई राज उजागर किए हैं। उसने पूछताछ में नकली बही बनाने वाले व्यक्ति के नाम को उजागर किया है। जिसकी तलाश में एक टीम भोपाल से विदिशा के लिए रवाना हो गई है।

यह था मामला

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार 16 मार्च की रात 11 बजे जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया था। दरअसल, जिला अदालत में उसी दिन सुबह 11 बजे लक्ष्मण अहिरवार (Laxman Ahirwar) को दबोचा गया था। उसके पास से पुलिस को एक बही मिली थी। इसमें तस्वीर उसकी थी लेकिन नाम हिम्मत सिंह (Himmat Singh) लिखा हुआ था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह फर्जी बही बनाने में रामरत्न शर्मा (Ramratan Sharma) ने मदद की थी। पुलिस ने उसको भी आरोपी बना लिया है। एक टीम उसको गिरफ्तार करने के लिए विदिशा रवाना कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि भोपाल क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों ऐसे ही एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया था। जिसमें गिरोह के सदस्य गांव के भोले लोगों को सरकारी योजना में फायदा दिलाने के नाम पर बही लेते थे। फिर उन बही में तस्वीर लगाकर फर्जी जमानत लेने का काम करते थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: रॉड मारकर किया अधमरा
Don`t copy text!