Bhopal Drowning Case: बारह लड़कियों में से दो सगी बहनें डूबी

Share

Bhopal Drowning Case:  मवेशी चराने के दौरान मुरम की खदान में नहाते वक्त हादसा, रेस्क्यू के बाद शव निकाला गया

Bhopal Drowning Case
डूबने से मृत मंशु मीना और सुमन मीना

भोपाल। सगी दो बहनों की एक साथ डूबने से मौत (Bhopal Drowning Case) हो गई। यह दिल दहला देने वाली घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। यहां कोलार इलाके में एक मुरम की खदान में यह घटना हुई है। सगी बहनें बारह है जिनमें से दो बहनें (Bhopal Sister Death Case) मवेशी चराने घर से निकली थी। दोनों के शव रेस्क्यू के बाद बाहर निकाले जा सके।

कब हुई घटना

कोलार थाना क्षेत्र के सोहागपुर गांव के नजदीक मुरम की खदान है। इस खदान में बारिश का पानी भरा हुआ है। यहां पिपलिया केशव गांव में रहने वाली मंशु मीना उम्र 12 साल और सुमन मीना उम्र 09 साल मवेशी चराते हुए वहां पहुंची थी। दोनों 04 अगस्त की सुबह खदान में नहाने चली गई। इससे पहले दोनों ने कपड़े उतारकर पेड़ पर लटका दिए थे। घटना की जानकारी पुलिस को पिता प्राण सिंह (Pran Singh) ने दी थी। उसने बताया था कि उसकी दोनों बेटियां घर नहीं पहुंची है। खदान के नजदीक उनके कपड़े मिले हैं।

रेस्क्यू ऐसा किया गया शुरु

Bhopal Drowning Case
खदान से बच्चियों के शव को बाहर निकालकर लाते हुए एनडीआरएफ की टीम

मंशु मीना (Manshu Meena) और सुमन मीना (Suman Meena) की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया। इस टीम ने सर्चिंग के दौरान 4 और 5 अगस्त की रात 1 बजे दोनों बच्चियों का शव निकाला जा सका। इससे पहले पुलिस नगर निगम के गोताखोरों की मदद से सर्चिंग की गई थी। रेस्क्यू में करीब 4 घंटे लगे रहे। एक साथ दो लोगों के शव देखकर मातम पसर गया। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिए गए ​हैं। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कामय किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Lock Down : सड़कों पर फिर पसरा सन्नाटा

यह भी पढ़ें: बलात्कार के मामले में आरोपी को बड़ी आसानी से मिल गई अदालत से जमानत, पुलिस देखती रह गई

मां गई थी ननिहाल

प्राण मीणा रंजीत होटल (Bhopal Ranjeet Hotel) के मालिक की सेमरी रोड पर जमीन में ट्रैक्टर चलाने का काम करता है। प्राण मीणा नौकरी के अलावा डेयरी भी चलाता है। जिसके लिए उसने मवेशी पाल रखे हैं। उसकी 12 बेटियां हैं जो कि बेटे की चाह में हुई है। सुमन से दो और छोटी बहन है जिनकी उम्र 7 और 3 साल है। प्राण चार बेटियों की शादी भी कर चुका है। घटना के वक्त मां घर पर नहीं थी। वह राखी के लिए मायके मंडीदीप गई हुई थी। पुलिस का कहना है कि मौत को लेकर कोई संदेह फिलहाल नहीं जताया जा रहा है। मामला डूबने से हुई मौत का ही है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!