MP IPS Transfer: जीतू सोनी को रियायत पर एडीजी की बनी आफत, तबादले का आदेश जारी

Share

मुख्यमंत्री कमलनाथ के इंदौर से वापस आते ही रविवार के दिन आदेश किया गया जारी, मिलिंद कांस्कर को सौंपी जिम्मेदारी

Police Commissioner System
आईपीएस लोगो

इंदौर। मध्यप्रदेश पुलिस कैडर (Madhya Pradesh Police Cadre) में 1991 बैच के आईपीएस एडीजी वरूण कपूर (ADG Varun Kapoor) का सरकार ने पुलिस मुख्यालय (MP Police Head Quarter) तबादला (IPS Transfer) कर दिया। कपूर का आदेश रविवार को गृह मंत्रालय खोलकर जारी किया गया। आदेश को इंदौर (Indore Crime) के जीतू सोनी (Jitu Soni) के फरार होने के मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि सरकार इसको प्रशासकीय तबादला मान रही हैं।

जानकारी के अनुसार एडीजी वरूण कपूर को पुलिस मुख्यालय अटैच (PHQ Attach) कर दिया गया है। उनकी जगह 1989 बैच के आईपीएस अफसर मिलिन्द कांस्कर (ADG Milind Kanskar) को इंदौर भेजा गया हैं। कांस्कर इससे पहले भी इंदौर में नारकोटिक्स विंग (Indore Narcotics Wing) में रहे हैं। फिलहाल उनके पास सायबर सेल की जिम्मेदारी दी गई है। यह जिम्मेदारी बरकरार रख्ने के साथ इंदौर का आतिरिक्त प्रभार सरकार ने उन्हें सौंपा हैं। आदेश को लेकर पुलिस मुख्यालय के अफसरों में काफी हलचल देखी गई। वहीं रविवार को आदेश जारी करने को लेकर राजनीतिक गलियारों में कानाफूसी होती रही।
उल्लेखनीय है कि इंदौर में शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamalnath) का दौरा कार्यक्रम था। वे बॉलीवुड के एक आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम से लौटने के बाद यह निर्णय बताता है कि मुख्यमंत्री ने काफी विचारने के बाद यह फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार इस फैसले की वजह जीतू सोनी को बताया जा रहा है। जीतू सोनी के खिलाफ मानव तस्करी समेत कई अन्य अपराध दर्ज है। जीतू सोनी उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब संझा लोकस्वामी समाचार पत्र में एमपी हनी ट्रैप केस के मामले में नेता और अफसरों का समाचार प्रकाशित हो रहा था।

यह भी पढ़ें:   MP IPS Transfer: गृह मंत्री के ओएसडी बने अवस्थी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जीतू सोनी के खिलाफ सरकार सख्ती के मूड़ में हैं। इस बीच पता चला कि वह इंदौर जिले के कुछ पुलिस अफसरों के संपर्क में था। इन अफसरों की मदद से उसको सरेंडर कराने की योजना चल रही थी। जिसकी खबर मिलने के बाद सरकार एक्शन के मूड़ में आ गई।

Don`t copy text!