MP Police Gossip: “ईदी” लेने पहुंचे बंगले

Share

MP Police Gossip: गुलदस्ता देकर मंत्री को अपना चेहरा दिलाया याद

MP Police Gossip
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पिछले दिनों उप चुनाव की खींचतान के बीच एक पुलिस अफसर की कुर्सी चली गई थी। उस कुर्सी के लिए उन्होंने बड़ी मशक्कत (MP Police Gossip) भी की थी। जब कुर्सी गई थी तब भरोसा मिला था कि परिणामों के बाद आबाद किया जाएगा। मंगलवार को परिणाम सार्वजनिक हुए जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने गुलदस्ता लेना नहीं भूले। वह लेकर सीधे मंत्री निवास पर पहुंचे। गुलदस्ता भेंट करके अपना नाम और चेहरा दिलाते हुए कुर्सी जाते वक्त हुई बातचीत की याद उन्होंने दिलाई।

प्रेस से ज्यादा पुलिस परेशान

पिछले दिनों हाईकोर्ट बेंच ने आरोपियों के तस्वीरें जारी करने को लेकर फैसला सुनाया। जिसके बाद डीजीपी विवेक जौहरी ने उसके पालन के लिए कहा। लेकिन, इस फैसले से प्रेस से ज्यादा पुलिस के अफसर परेशान है। पुलिस अफसरों का तर्क है कि कई अपराधी इन्हीं तस्वीरों को सार्वजनिक किए जाने के भय से कंट्रोल में रहते हैं। यदि यह ज्यादा दिन प्रभावी रहा तो उसके नुकसान पुलिस विभाग को ज्यादा उठाने पड़ेंगे।

एक के जाते ही बंद हो जाता है काम

भोपाल में एक थाना ऐसा है जहां एक अफसर के जाते ही थाने के सारे काम बंद हो जाते है। वह चाहे एफआईआर हो या फिर किसी मुकदमे की जांच। इस मिथक की वजह खोजी गई तो पता चला कि यहां के अफसर को ही एफआईआर लिखने से लेकर भरना आता है। बाकी कर्मचारी वहां सिर गिनाने के काम आते हैं। आपको बता दे कि इस थाने में परामर्श के बाद ज्यादा एफआईआर होने का चलन है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की मौत

अपने लिए जगह की जुगाड़

भारतीय पुलिस सेवा के एक अफसर पिछले दिनों रिटायर हो गए। रिटायरमेंट के बाद वे अपना आश्रम खोलते उससे पहले सरकार चली गई। अब नई सरकार बनी है तो यह रिटायर अफसर एक आयोग में जाने की मंशा जता रहे हैं। ताकि सेवा काल के अनुभव के साथ नए प्रयोग को वह लागू कर सके।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!