‘हमें निराशा का भाव नहीं लाना है, हमने तो 77 का दौर भी देखा है’

Share

जीवन पर्यन्त प्रदेश में ही रहूंगा- कमलनाथ

Kamalnath
कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते अध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल। उपचुनाव में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश की सियासत में चर्चाओं का दौर जारी है। सबसे ज्यादा चर्चा में कमलनाथ है। उनके अगले कदम को लेकर कई सवाल उठ रहे थे। जिनका जबाव कमलनाथ ने ही दे दिया है। आज शाम विधायक दल और पदाधिकारियों की बैठक में कमलनाथ ने अहम बातें कही। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लगता है कि कमलनाथ प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे ,वह यह सुन ले कमलनाथ जीवन पर्यन्त प्रदेश में ही रहकर कांग्रेसजनो के साथ प्रदेशवासियों की सेवा करते रहेंगे।

2023 की तैयारी करेगी कांग्रेस

बैठक को संबोधित करते हुए  कमलनाथ ने कहा कि मैं सभी कांग्रेस जनों का धन्यवाद करता हूं , सभी ने बड़ी निष्ठा व मेहनत से इन चुनावो में काम किया है। यह सही है कि परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं आए है। लेकिन हम हिम्मत हारने वालों में से नहीं है ,हम संघर्ष करेंगे,हम वर्ष 2023 के लिए अभी से संघर्ष शुरू करेंगे। अगला समय नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव का है ,उसके लिए अभी से हम सभी को जुटना होगा।

77 का दौर भी देखा है

Kamalnath
नेताओं को संबोधित करते अध्यक्ष कमलनाथ

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि ‘हमें निराशा का भाव नहीं लाना है ,हमने तो 77 का वह दौर भी देखा है ,जब लोग कहते थे कि कांग्रेस खत्म हो गई। हमने वह दौर भी देखा ,जब भाजपा के पास मात्र एक-दो सीटें थी।’

‘मेरा जीवन में एक ही सिद्धांत है कि जो कुछ करो ईमानदारी से करो।मुझे सौदेबाजी का अक्टूबर माह से ही पता चल गया था पर मैंने तय किया था कि मैं प्रदेश में सौदेबाजी कर प्रदेश का नाम कलंकित नहीं करूंगा। जब मैंने 20 मार्च को इस्तीफा दिया तो मेरे सामने दो रास्ते थे या तो मैं सब छोड़कर चले जाऊं या यहीं रहकर प्रदेश की जनता की सेवा करूं। मैंने तय किया कि मैं यहीं रहकर प्रदेश की जनता की सेवा करूंगा ,कांग्रेस जनों को अकेला नहीं छोडूंगा ,हर चुनौती का सामना करूंगा।’

यह भी पढ़ें:   कांग्रेस ने मानी हार, लक्ष्मण सिंह ने दी 2023 की तैयारी करने की सलाह

हम सब मिलकर इन परिणामों की समीक्षा करेंगे ,विश्लेषण करेंगे।आप सभी मुझे इसकी रिपोर्ट बना कर दें ,मैं भी अपने स्तर पर समीक्षा कर आ रहा हूं।यह हार अप्रत्याशित है , हम उन बूथों पर भी हारे , जहाँ हम आज तक नहीं हारे।

यह भी पढ़ेंः झाड़-फूंक के नाम पर तांत्रिक ने दो सगी बहनों को किया गर्भवती

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!