Bhopal Cyber Crime: जानिए कॉल ट्वेंटी का सीक्रेट

Share

Bhopal Cyber Crime: पिपलानी पुलिस से पूछताछ में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से दबोचे गए युवक ने खोला यह राज

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) पिपलानी इलाके से मिल रही है। पुलिस ने सायबर क्राइम में हुई एक शिकायत की जांच के बाद एक संदेही के संबंध में कुछ बारीक जानकारियां मुहैया कराई थी। इसके आधार पर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक युवक को हिरासत में लिया है। उसके खिलाफ शिकायत एक युवती ने दर्ज कराई थी। आरोपी ने जो खुलासा किया वह जानकार पुलिस भी हैरान रह गई।

यह किया है खुलासा

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार 23 मई को सायबर फ्रॉड का केस दर्ज हुआ था। यह केस निजामुद्दीन कॉलोनी निवासी समरीन खान (Samrin Khan) ने दर्ज कराया था। उसने जॉब के लिए क्विकर डॉट कॉम में अपना रिज्यूम अपलोड किया था। जिसके बाद एक व्यक्ति ने आईसीआईसीआई बैंक का मैनेजर बनकर संपर्क किया। उसने नौकरी के लिए प्रोसेसिंग फीस, लैपटॉप देने समेत अन्य बातों का बहाना बनाकर 18,300 रुपए फोनपे करा लिए थे। आरोपी उत्तर प्रदेश मैनपुरी निवासी आशीष श्रीवास्तव (Ashish Shrivastava) है। उसने पूछताछ में बताया है कि वह रिज्यूम से नंबर निकालकर फोन लगाता था। वह दिनभर में केवल 20 लोगों को ही कॉल करता था। आरोपी करीब 160 से अधिक लोगों को फोन लगा चुका है। जांच में एसआई कुलदीप खरे (SI Kuldeep Khare) तो तकनीकी सहायता के रुप में अंकित नायक (SI Ankit Nayak) की भूमिका रही।

यह भी पढ़ें: यह शातिर चार जालसाज जिनका नेटवर्क गांव में फैला था, पुलिस को भी खबर है कि पीछे नेता का है

यह भी पढ़ें:   इन्दौर में फर्जी शेयर ट्रेडिंग के जरिये 26 हजार से ज्यादा लोगों को बनाया ठगी का शिकार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!