MP Corrupt Officer News: डेढ़ दशक से पीडब्ल्यूडी का इंजीनियर पैसा पीट रहा था

Share

MP Corrupt Officer News: शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने महकमे के अंगद बने अफसर के घर छापा मारा

MP Corrupt Officer News
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय— फाइल फोटो

भाोपाल। मध्य प्रदेश (MP Corrupt Officer News) के लोक निर्माण विभाग में पिछले डेढ़ दशक से एक कुर्सी में जमे अफसर के घर आर्थिक प्रकोष्ठ विंग की टीम ने छापा मारा। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के मामले में की गई। जिसके बाद अफसर के घर से करोड़ों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज मिले। इसमें जमीन, फ्लैट, मकान, कृषि भूमि से लेकर जेवरात भी शामिल है।

डीबी सिटी में थी आलीशान कोठी

जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग में तैनात कार्यपालन यंत्री रविंद्र सिंह कुशवाह (Ravindra Singh Kushwaha) के घर पर छापा मारा गया। ग्वालियर के लश्कर स्थित पारस विहार कॉलोनी और डीबी सिटी में यह कार्रवाई की गई थी। हालांकि एक जगह ईओडब्ल्यू को ताला मिला था। रविंद्र सिंह कुशवाह फिलहाल पीडब्ल्यूडी में एसडीओ हैं। आरोपी के घर से 250 ग्राम वजनी सोने और एक किलो वजनी चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं। एलआईसी में निवेश, पीएनबी में बैंक लॉकर, चार खातों के दस्तावेज भी ईओडब्ल्यू को मिले हैं। आरोपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह मिली संपत्तियां

MP Corrupt Officer News
सांकेतिक चित्र साभार

ईओडब्ल्यू के अनुसार रविंद्र सिंह कुशवाह के घर से करीब 10 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है। जबकि आय 30 साल की सेवा में 90 लाख रुपए हुई है। मतलब साफ है कि आरोपी ने दस गुना पैसा कमाया है। घर से साढ़े तीन लाख रुपए, एक कार और तीन दो पहिया वाहन बरामद हुए हैं। इसके अलावा डबरा में साढ़े छह बीघा जमीन, भोपाल में एक फ्लैट, ग्वालियर में दो फ्लैट, डबरा में दो मकान, एक दुकान, एक प्लाट, ग्वालियर में एक प्लॉट के दस्तावेज मिले हैं। ईओडब्ल्यू ने कुशवाह की तरफ से निपटाई गई नस्तियों का भी ब्योरा भी विभाग से मांगा है। ताकि भ्रष्टाचार की जड़ तक पहुंचकर आरोपी को सजा दिलाई जा सके।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: पांच लाख के लिए सवा साल बाद घर से निकाला

यह भी पढ़ें: यह शातिर चार जालसाज जिनका नेटवर्क गांव में फैला था, पुलिस को भी खबर है कि पीछे नेता का है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!