Bhopal News: करंट लगने से मासूम बच्ची की मौत

Share

Bhopal News: घर की छत से गुजर रही थी 11 किलोवाट की लाइन जिसकी चपेट में आकर एक सप्ताह तक जीवन और मौत से संघर्ष भी किया

Bhopal News
ग्राफिक डिजाईन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश में बिजली कंपनियां काफी निरंकुश हैं। उन्हें अपना कारोबार दिखता है। बिजली कंपनी की लापरवाही से जुड़े मामले भोपाल (Bhopal News) शहर के मध्य, नरेला और उत्तर भोपाल विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में देखने मिल सकते हैं। यहां कई इलाकों में बिजली कंपनियों के हाईटेंशन लाइन घर के नजदीक से गुजर रही है। जिस कारण हरसाल दर्जनों घटनाएं रिकॉर्ड की जा चुकी है। इसके बावजूद कंपनियों की तरफ से अब तक कोई समाधान नहीं निकाला गया है। ताजा घटना भोपाल शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। यहां एक घर के उपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मासूम बच्ची की मौत हो गई है।

​राजधानी के यह दो थाने सबसे ज्यादा प्रभावित और संवेदनशील

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार करोंद (Karond) क्षेत्र में इजमा पिता असद उम्र 11 साल को करंट लग गया था। वह चौथी कक्षा की छात्रा थी। उसके पिता असद ऑटो चलाते हैं। पुलिस ने बताया कि इजमा घर की छत पर खेल रही थी। तभी उसके घर के ऊपर से गुजर रही 11 केवी लाइन की चपेट में वह आ गई। यह घटना 7 जून को हुई थी। उसे गंभीर हालत में परिजन हमीदिया अस्पताल(Hamidia Hospital) ले गए। यहां उसकी इलाज के दौरान 13—14 जून की दरमियानी रात मौत हो गई। इस मामले की जांच हेड कांस्टेबल फिरोज (HC Firoz) कर रहे हैं। निशातपुरा पुलिस मर्ग 43/24 दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि राजधानी के निशातपुरा और छोला मंदिर थाना क्षेत्र की कई बस्ती से हाईटेंशन लाइन गुजरती हैं। यहां कई जगह अवैध प्लॉट भी काटकर बेच दिए गए हैं। जिस कारण हर साल यहां कोई न कोई हादसा हाईटेंशन लाइन से जुड़ा होता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: आधी रात बच्चा रोया तो पति ने पीटा
Don`t copy text!