Bhopal News: तलैया थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति जोयब खान, मामा ससुर मुमताज और ससुर जिशान के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण। 

Share

Bhopal New: मुस्लिम महिला पहुंची थाने

Bhopal News
तलैया थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। घरेलू हिंसा की शिकार एक मुस्लिम महिला ने पुलिस से मदद मांगी है। यह मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के तलैया थाना क्षेत्र का है। विवाहिता को उसके पति के अलावा ससुर और मामा ससुर प्रताड़ित कर रहे थे। आरोपी चाहते थे कि वह मायके से एक लाख रूपए और बुलेट बाइक लेकर आए।

आरोपों पर एफआईआर दर्ज कर लेती है पुलिस और न्यायाधीश बनकर सुनाती है फैसला

तलैया (Tallaiya) थाना पुलिस के अनुसार शिकायत 20 वर्षीय विवाहिता ने पुलिस थाने में दर्ज कराई है। पीड़िता शहाजहानबाद (Shahjahanabad) थाना क्षेत्र में ही रहती है। वह घरेलू काम करती है। पीड़िता की तलैया में रहने वाले आरोपी पति के साथ 2023 में शादी हुई थी। शादी के बाद से पति के अलावा उसे ससुर और मामा ससुर प्रताड़ित कर रहे थे। इस मामले की जांच एएसआई अलका केतकर (ASI Alka Ketkar) कर रही हैं। पुलिस ने 235/24 में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान उजागर करने का अधिकार उसके पास नहीं हैं। जबकि जिनके खिलाफ एफआईआर होती है उसमें पहचान उजागर होती है। तभी तो यह पता चलता है कि जिस व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दायर हुआ है वह निर्दोष है अथवा नहीं। वहीं न्यायालय की तरफ से भी विचाराधीन प्रकरणों में नाम उजागर करने को लेकर कोई बंदिश नहीं हैं। हालांकि पीड़ित की पहचान नहीं उजागर करने का जरुर प्रावधान मीडिया के लिए हैं।
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सौतेले भाई ने पेट में घोंपा चाकू 
Don`t copy text!