Bhopal Dowry Case: पत्नी के साथ रात नहीं रुकता था पति

Share

थाने पहुंचकर दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मामला

Bhopal Talaiya Thane Ka Mamla
सांकेतिक चित्र

भोपाल। बीते चौबीस घंटों के दौरान दहेज और प्रताड़ना (Bhopal Dowry Case) से जुड़े दो मामले थाने पहुंचे हैं। यह घटनाएं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime Against Woman Case) की है। इसमें एक मामले में पीड़िता नव विवाहिता है। उसकी शादी को एक साल हो गया है। लेकिन, पति रात को उसके साथ नहीं रुकता है। इसी बात को लेकर वह थाने पहुंच गई।

पोल्ट्री फॉर्म का कारोबारी

तलैया पुलिस ने बताया कि एफआईआर 17 जून की रात 8 बजे दर्ज की गई है। शिकायत करने वाली युवती की उम्र 21 साल है। उसकी शादी जनवरी, 2018 में ही हुई है। पति शमीम अहमद (Shamim Ahmad) है जो पोल्ट्री फॉर्म भी चलाता है। वह देर रात तक घर नहीं आता हैै। घर पर वह रात तीन बजे आता भी है तो कुछ देर बाद चले जाता है। परिवार से जब शिकायत करती हूं तो उसको प्रताड़ित (Husband Crime Against Wife) किया जाता है। पुलिस ने युवती के बयानों के आधार पर पति शमीम अहमद, सास नाजमा, ससुर नासिर और ननद उमा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

दहेज में मांगी बाइक

इसी तरह शाहजहांनाबाद पुलिस ने प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी पति शकील (Shakeel) , सास फेमिदा (Femida), ननद रेशमा (Reshma) और सायरा (Sayra) है। एफआईआर दर्ज कराने वाली युवती की उम्र 20 साल है। उसकी शादी शकील से मार्च, 2020 में ही हुई है। जिस दिन शादी हुई थी उस वक्त देश में लॉक डाउन हो गया था। इसलिए परिवार जितनी मदद कर सकता था किया था। लेकिन, पति का कहना है कि उसको दहेज में बाइक चाहिए। बाइक नहीं देने पर महिला को घर से निकाल दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Fraud Case: जमीन के सपने दिखाकर जालसाज हुआ फरार
खबर को शेयर करें

क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!