Bhopal Dowry News: कम उम्र बताकर कराई शादी, दुल्हन ने दर्ज करा दी एफआईआर

Share

Bhopal Dowry News: दो बेटियों के जन्म के बाद महिला ने पुलिस से मांगी थी मदद

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। कम उम्र की लड़की से शादी करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। इस बात को लेकर पति—पत्नी के बीच कलह होती थी। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ( Bhopal Dowry News) के कोतवाली इलाके की है। आरोपी पति के खिलाफ पुलिस ने प्रताड़ना और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा एक अन्य दहेज प्रताड़ना का मुकदमा महिला थाना पुलिस ने दर्ज किया है।

साढ़े चार साल पहले हुई थी शादी

कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि धारा 498ए/3/4 का प्रकरण दर्ज हुआ है। जिसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन में हुई थी। इससे पहले पीड़ित परिवार ने कोतवाली और कोहेफिजा थाने में शिकायत हुई थी। जिसमें पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इस मामले में आरोपी पति रिजवान कुरैशी और ससुर युनिस कुरैशी (Yunis Quereshi) को बनाया है। पीड़िता की उम्र 22 साल है। जिसकी शादी 40 साल के रिजवान कुरैशी के साथ कराई गई थी। आरोपी परिवार ने उम्र छुपाकर मई, 2016 में शादी कराई थी। यह आरोप लगाकर पीड़ित परिवार शिकायत कर रहा था। रिजवान कुरैशी (Rizwan Quereshi) की फैक्ट्री है जो किराए पर चल रही है। यह फैक्ट्री महिन्द्रा के पास है जो कुंदे, लॉक आदि का निर्माण करती है।

चार लाख रुपए की रखी मांग

परिवार का आरोप है कि रिजवान कुरैशी मायके से पैसे लाने के लिए भी दबाव बना रहा था। इसके अलावा महिला थाना पुलिस ने धारा 498ए/34/3/4 (प्रताड़ना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी ननद रेखा सक्सेना (Rekha Saxena), रुपा दास, ससुर ज्ञान सिंह सोनी, सास विमला और पति मनीष सोनी (Manish Soni) को बनाया है। पीड़िता का आरोप है कि अप्रैल, 2014 में शादी हुई थी। तब सास नगर निगम में नौकरी करती थी। नीलबड़ में उसकी ससुराल है। उसकी जुड़वा बेटियां होने के बाद पूरे परिवार का नजरिया बदल गया था। उसके बाद से वह मायके में रहने को मजबूर है। परिवार चार लाख रुपए समेत अन्य सामान की मांग कर रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: महिला समेत तीन चोरों से मिला माल
Don`t copy text!