मध्यप्रदेश के इन 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Share

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rainfall Alert
सांकेतिक फोटो

भोपाल। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्से में मानसून सक्रिय रहने का अलर्ट जारी करते हुए राज्य के छिंदवाड़ा सहित आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्र ने बताया कि छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में वर्षा होगी।

इन जिलों मे यलो अलर्ट

उन्होंने बताया कि मौसम का यह पूर्वानुमान शुक्रवार सुबह तक के लिये है। आईएमडी की वेबसाइट पर सभी आठ जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मिश्र ने कहा कि प्रदेश के यलो अलर्ट के साथ 15 जिलों अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, देवास, आगर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना और श्योपुर में वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में सतना जिले में 132.6 मिमी, इसके बाद रीवा जिले में 42.4 मिमी और टीकमगढ़ जिले में 41.0 मिमी बारिश हुई है। मिश्र ने कहा कि प्रदेश में मानसून सक्रिय है।

यह भी पढ़ेंः आमने-सामने से टकराए दो ट्रक, जिंदा जले ड्राइवर, देखें वीडियो

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   भारत बचाओ रैली : साजिश के तहत लेट की गई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की स्पेशल ट्रेन, PCC के 26 लाख बर्बाद
Don`t copy text!