Bhopal Love Jihad News: “बबलू” बनकर “आदिल” ने दिया धोखा, लाश के पास मिला सुसाइड नोट

Share

Bhopal Love Jihad News: डायल-100 टेली काॅलर के सुसाइड मामले में आरोपी गिरफ्तार, परिवार ने लगाए लव जिहाद के आरोप

Bhopal Love Jihad News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लव जिहाद के एक सनसनीखेज मामले की जानकारी सामने आ रही है। घटना शुक्रवार रात एक युवती की आत्महत्या के बाद उजागर हुई। पुलिस को युवती की लाश के नजदीक एक कागज पर लिखी बातें मिली। जिसके सामने आने के बाद संस्कृति बचाओ मंच सामने आया। उसने लव जिहाद की धारा लगाने और आरोपी की संपत्ति को तोड़ने की मांग की है। इधर, पुलिस का कहना है कि लव जिहाद को लेकर जांच की जा रही है। बहरहाल आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टाॅकीज में टिकट चैक करते हैं पिता

टीटी नगर थाना प्रभारी मनोज दवे (SI Manoj Dave) ने बताया कि घटना 8 जनवरी की शाम लगभग 7 बजे की है। यहां परिवार रहता है जो मूलतः सागर (Sagar) जिले का रहने वाला है। परिवार टाॅकीज में टिकट चैक करके गुजर-बसर करता है। मुखिया के दो बच्चे बेटी 26 साल और बेटा हैं। वह गांव गया हुआ था जबकि बेटा कपड़े की दुकान में काम करने गया था। घर पर पत्नी थी जिसने बेटी को फंदे पर लटके हुए देखा था। पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद शव पीएम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

काॅलेज के सामने थी दुकान

Bhopal Love Jihad News
आरोपी मोहम्मद आदिल जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया (तस्वीर पीड़ित परिवार ने मुहैया कराई है)

आत्महत्या करने वाली युवती एमएलबी काॅलेज (Bhopal MLB College Student Death) से पढ़ाई की है। जिसके बाद उसकी नौकरी डायल-100 कंट्रोल रूम में टेली काॅलर की लग गई थी। भाई ने दावा किया कि उसकी बहन मोहम्मद आदिल (Mohhmed Adil) को जानती थी। वह उससे बबलू बनकर मिलता था। उसकी कपड़ों की दुकान भी है। मोहम्मद आदिल का परिवार श्यामला हिल्स स्थित अहाता रूस्तम खां में रहता है। उसकी पहले दुकान एमएलबी काॅलेज के सामने हुआ करती थी। उस वक्त पूजा से उसकी पहचान हुई थी। भाई ने दावा किया है कि आरोपी धर्म बदलने के लिए बड़ी बहन पर दबाव बना रहा था। इसी बात से वह परेशान चल रही थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: लगनी थी अनुकंपा नौकरी लेकिन खुदकुशी कर ली

हिंदू संस्कृति बचाओ मंच का विरोध

Bhopal Love Jihad News
संस्कृति बचाओ मंच सीएसपी को ज्ञापन सौंपते हुए

मामला लव जिहाद का पता चलने पर हिंदू संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए। चंद्रशेखर तिवारी (Chandrashekhar Tiwari) की अगुवाई में सीएसपी टीटी नगर उमेश तिवारी (Umesh Tiwari) को ज्ञापन सौंपा गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी मोहम्मद आदिल को गिरफ्तार कर लिया लिया गया है। उसके खिलाफ धारा 306/32 (आत्महत्या के लिए उकसाने और जाति से अपमानित करने) का मुकदमा दर्ज किया है। चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि आरोपी ने लव जिहाद (Bhopal Love Jihad News) से संबंधित कृत्य किया है। इसके लिए संगठन आरोपी के खिलाफ नए कानून में मुकदमा दर्ज करके उसकी संपत्ति को ध्वस्त करने की मांग करता है।

शाम होते यह हुआ बदलाव

पुलिस ने शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। प्राथमिक पीएम रिपोर्ट में युवती के साथ ज्यादती की जानकारी सामने आई है। जिसके बाद पुलिस ने धारा 376 का इजाफा कर दिया है। इस बात की पुष्टि सीएसपी टीटी नगर संभाग उमेश तिवारी (CSP Umesh Tiwari) ने भी की है। इसके अलावा जांच में पता चला है कि आरोपी मोहम्मद आदिल ने सगाई कर ली थी। यह काम भी उसने छुपकर किया था। पुलिस को जांच में आत्महत्या करने वाली युवती के कुछ चैट भी बरामद करने में कामयाबी मिली है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
Don`t copy text!