Bhopal Cyber Crime: फुटवियर कारोबारी से सोफा बेचने के नाम पर धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: टीलाजमालपुरा और जहांगीराबाद थाने में सायबर फ्रॉड के तीन मुकदमे दर्ज

Bhopal Cyber Crime
सोशल साइट पर स्टाकिंग से संबंधित सांकेतिक चित्र— साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। यह तीन प्रकरण टीलाजमालपुरा और जहांगीराबाद थाने में दर्ज किए गए हैं। इसमें एक मामले में  पीड़ित फुटवियर कारोबारी तो दूसरे मामले में होमगार्ड का सैनिक है। तीनों घटनाओं में करीब 32 हजार रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया है।

फेसबुक पर अपलोड थी फोटो
टीलाजमालपुरा थाना पुलिस के अनुसार 27 जुलाई को धारा 420 (जालसाजी) के दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसमें एक मामले में शिकायत प्रकाश सिंह (Prakash Singh) ने दर्ज कराई है। उससे ओटीपी पूछकर जालसाज ने 25 हजार 500 रुपए निकाल लिए थे। वहीं दूसरे मामले का पी​ड़ित सागर निर्माण पिता धूपचंद्र उम्र 24 साल है। सागर से सोफा बेचने के नाम पर करीब 3800 रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया। दोनों घटनाओं में पुलिस को मोबाइल नंबर मिले हैं। पुलिस ने बताया प्रकाश सिंह होमगार्ड सैनिक है। उसको बैंक अधिकारी बनकर खाता वैरीफाई करने के नाम पर कॉल किया था।
पैसा काटने के बाद नाम पता चला
Bhopal Cyber Crime
एफबीआई की तरफ से इंटरनेट यूजर्स को जागरुक करने के लिए दी गई जानकारी के साथ दिखाई गई तस्वीर— साभार इस्तेमाल

इसी तरह सागर निर्माण (Sagar Nirmana) ने फेसबुक पर सोफा देखकर कॉल किया था। पीड़ित फुटवियर कारोबारी है। उसको फेसबुक में नंबर देखकर उसने फोन लगाया था। आरोपी ने तीन किस्त में यह रकम निकाली थी। इधर, जहांगीराबाद थाना पुलिस के अनुसार 27 जुलाई की दोपहर लगभग तीन बजे धारा 420 जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत जोगीपुरा बरखेड़ी निवासी कमलदीप कौर पुत्री कपिन्द्र पाल सिंह उम्र 25 साल ने दर्ज कराई है। इस मामले में आरोपी अवलचंद्र मंडल है। आरोपी ने ओटीपी लेकर दो हजार रुपए निकाल लिए थे। यह घटना अप्रैल, 2020 की है। पुलिस ने बताया कमलदीप कौर (Kamaldeep Kour)  एक समाचार पत्र में नौकरी करती थी। खाते से पैसे कटने के बाद अवलचंद्र मंडल के खाते में पैसा जमा होने की जानकारी मिली थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: फंदे पर लटका मिला युवक 
खबर के लिए ऐसे जुड़े
Bhopal Murder News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!