Bhopal Cyber Crime: स्कूल टीचर से सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Crime: बच्चे की सायकिल बेचने के लिए ओएलएक्स पर दिया था विज्ञापन

Bhopal Cyber Crime
                   File Image Courtesy

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। पीड़िता एक निजी स्कूल की टीचर है। उन्होंने अपने बच्चे की सायकिल बेचने ओएलएक्स पर तस्वीर अपलोड की थी। जिसके बाद जालसाज ने ग्राहक बनकर फोन पर बातचीत की। इसी बातचीत में उसने क्यूआर कोड भेजकर उनके खाते से रकम निकाल ली थी। शिकायत सायबर क्राइम के अलावा बागसेवनिया थाने में भी दी गई थी।

पहले पांच रुपए भेजे
बागसेवनिया थाना पुलिस केे अनुसार 27 जुलाई की दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे धारा 420/66डी जालसाजी और सूचना प्रोद्योगिकी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत वसुंधरा अपार्टमेंट सुरेंद्र पैलेस निवासी सरिता पंडित पति आशुतोष पंडित उम्र 50 साल ने दर्ज कराई है। वे निजी स्कूल में टीचर है। सरिता पंडित (Sarita Pandit) ने ओएलएक्स पर सायकिल बेचने के लिए पोस्ट किया था। जिसको खरीदने के नाम पर एक कॉल आया था। आरोपी ने कहा कि वह पांच रुपए बेच रहा है। जिसके बाद दूसरा क्यूआर कोड भेजा था। जिसके बाद उसके खाते से 4700 रुपए खाते से निकल गए। इसकी शिकायत उन्होंने सायबर क्राइम के अलावा थाने में भी की थी।
खबर के लिए ऐसे जुड़े
Bhopal Murder News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: फेसबुक वॉल पर लिख दी गालियां
Don`t copy text!