Bhopal Cyber Crime: भेल ड्राफ्टमैन के खाते से 23 हजार रुपए ट्रांसफर

Share

Bhopal Cyber Crime: आरबीएल कंपनी का क्रेडिट कार्ड बंद कराने के लिए किया था फोन

Bhopal Cyber Crime
भेल भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। पुलिस ने चौबीस घंटों के दौरान इस तरह के कुल 14 मुकदमे दर्ज किए हैं। इनमें से एक मुकदमा भेल ड्राफ्टमैन का है। उनके पास क्रेडिट कार्ड था उसको वे बंद कराना चाह रहे थे। लेकिन, इस बीच शातिर जालसाजों ने उनके खाते से 23 हजार रुपए की रकम फर्जीवाड़ा करके ट्रांसफर करा ली।

जानते थे तकनीक पर फंसते चले गए

जहांगीराबाद थाना पुलिस ने 30—31 मई की रात लगभग एक बजे धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। शिकायत जिंसी निवासी नीम वाली सड़क तारिक शेख (Tariq Shekh) ने दर्ज कराई है। वह भेल में ड्राफ्टमैन के पद पर तैनात हैं। उनके पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड था। वह पुराना हो चुका था। उन्होंने आरबीएल कंपनी के क्रेडिट कार्ड को बंद कराने के लिए कस्टमर केयर को सर्च किया था। जिसके बाद उनकी कस्टमर केयर से तीन—चार बार बातचीत भी हुई। उसी बीच आरबीएल बैंक नाम से फोन आया। उसने वैरीफाई करने का कहकर ओटीपी आने पर बताने के लिए कहा गया। पहली बार पैसे 23 हजार 230 रुपए ट्रांसफर होने का मैसेज आया। उसे शक हुआ तो वह यह मामला लेकर सायबर क्राइम के पास पहुंचा। मामले की जांच एसआई संजय शुक्ला (SI Sanjay Shukla) कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: कॉल सेंटर की लड़की से बने शिकायत करने के दौरान ऐसे रिश्ते

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!