Bhopal Cheating News: एक्सिस बैंक के कर्मचारी ने खाते से निकाली रकम

Share

Bhopal Cheating News: सायबर क्राइम यूनिट ने आरोपी को पकड़ा तो निकला वह शातिर जालसाज

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सायबर क्राइम यूनिट (Bhopal Cheating News) ने एक व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जिसको हिरासत में लिया गया वह एक्सिस बैंक (Bhopal Crime News) का कर्मचारी बनकर फोन लगाता था। उसने ऐसा करके कई लोगों के बैंक खातों की जानकारी हासिल करके उनके खातों से रकम निकाल (Bhopal Cyber Crime News) ली थी। आरोपी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

सिलाई का करता है काम

भोपाल पुलिस के अनुसार आरोपी फुरकान (Furkan) है जो दिल्ली में रहता है। वह सिलाई का काम करता है। उसने भोपाल में रहने वाले पीड़ित को फोन लगाकर क्रेडिट कार्ड अपडेट कराने के लिए कहा था। इसके लिए उसने कुछ जानकारी लेने के बाद एक ओटीपी हासिल कर लिया था। जिसके बाद रकम खाते से चली गई थी। जांच में पता चला कि फुरकान ने रकम निकालने के बाद दो खातों के वॉलेट में यह रकम पहुंचाई थी। जिसके आधार पर उसको दबोचा गया। सायबर क्राइम आरोपी के खातों की जानकारी मांग रही है। ताकि अब तक हुई अन्य जालसाजी के संबंध में भी पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Police Transfer-Posting : राज्य पुलिस सेवा के 13 अफसरों के तबादले, संदेश जैन को सायबर इंटेलीजेंस भेजा

 

Don`t copy text!