Bhopal Property Fraud: लाखों रुपए की जमीन बेचने की कोशिश 

Share

Bhopal Property Fraud: पंजीयक कार्यालय के कर्मचारियों की मदद से चल रहा था यह खेल, पुलिस को जमीन के फर्जी मालिक समेत चार लोगों की तलाश

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारियों की मिलीभगत से एक जमीन को बेचने की कोशिश की गई। यह पूरा मामला अभी तक गोपनीय बनाकर रखा गया था। हालांकि इसमें गुपचुप तरीके से पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। यह घटना भोपाल (Bhopal Property Fraud) शहर के शाहजहांनाबाद स्थित परी बाजार के नजदीक रजिस्ट्री कार्यालय की हैं। पुलिस ने कार्यालय के कर्मचारियों की भूमिका से इंकार नहीं किया है। यह पूरा मामला तब उजागर हुआ जब वास्तविक भूमालिक को पता चला कि उसकी जमीन कोई फर्जी पॉवर आफ अटॉर्नी की मदद से बेचने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस को इस व्यक्ति की है तलाश

शाहजहांनाबाद (Shahjahanabad) थाना प्रभारी यूपीएस चौहान ने एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उनका दावा है कि अभी आरोपियों का सुराग नहीं मिला है। इसके अलावा वे कोई अन्य जानकारी नहीं दे सके। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस संबंध में शिकायत आला अधिकारियों से की गई थी। जिसके बाद शाहजहांनाबाद थाना पुलिस को 4 जनवरी को पीड़ित ने आवेदन दिया था। शिकायत जगमोहन भल्ला (Jagmohan Bhalla) पिता कस्तूरीलाल भल्ला उम्र 55 साल ने की थी। वे पिपलानी में स्थित सिद्धार्थ नगर (Siddarth Nagar) में रहते हैं। उन्हें फर्जी पॉवर आफ अटॉर्नी बनने की जानकारी गुलशन भल्ला (Gulshan Bhalla) ने दी थी। उनकी जमीन ग्राम बडवाई में हैं। जिसको बेचने के लिए फर्जी मुख्तारनामा जिला पंजीयक कार्यालय में दिसंबर, 2023 में बनाया गया था। पुलिस इन दस्तावेजों की जानकारी जुटा रही है। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में फर्जी जगमोहन भल्ला, पॉवर आफ अटॉनी बनाने वाले और दो गवाहों की जानकारी जुटा ली है। इनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। यह सभी आरोपियों के लोकेशन खंगाले जा रहे हैं। जनहित में आरोपियों के नामों का खुलासा हमारी तरफ से नहीं किया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने 49/24 प्रकरण दर्ज होने की बात कबूल ली है। पुलिस परी बाजार (Pari Bazar) में स्थित पंजीयक कार्यालय के विभीषण की तलाश कर रही है। जिसकी मदद से फर्जी पॉवर आफ अटॉर्नी बनाई गई थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अवैध शराब के साथ ऑटो ड्रायवर गिरफ्तार
Don`t copy text!