Bhopal Cyber Fraud: थ्री ईएमई सेंटर जवान के साथ धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Fraud: खाते से लिंक भेजकर निकाली रकम, सायबर क्राइम ने जांच के बाद थाने भेजी केस डायरी

Bhopal Cyber Fraud
थाना बैरागढ़— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Fraud) बैरागढ़ थाने से मिल रही है। यहां सायबर फ्रॉड का एक मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसमें पीड़ित सेना का जवान है। उन्होंने एक मोबाइल खरीदा था। जिसमें खराबी निकली थी। इस मामले की शुरुआती जांच सायबर क्राइम ने की है। जिसके बाद केस डायरी प्रकरण दर्ज करने के लिए भेजी गई है।

रिटर्न के लिए किया था प्रयास

बैरागढ़ थाना पुलिस के अनुसार 10 सितंबर की रात लगभग साढ़े आठ बजे 489/21 धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया गया है। घटना की शिकायत थ्री ईएमई सेंटर बैरागढ़ निवासी मुल्का ओबामा ने दर्ज कराई है। वे मूलत: झारखंड (Jharkhand) निवासी है। उन्होंने पुलिस को दो मोबाइल नंबर भी दिए हैं। आरोपी ने 24 हजार 900 रुपए की धोखाधड़ी की है। मामले की जांच कर रहे अधिकारी एएसआई लवकुश पांडे (ASI Lovekush Pandey) ने बताया कि मुल्का ओबामा (Mulka Obama) सेना में सिपाही के पद पर तैनात हैं। उन्होंने ऑनलाइन मोबाइल बुलाया था। जिसमें तकनीकी खराबी थी। उसको रिटर्न करने के लिए कस्टमर केयर का नंबर तलाशा। जिसके बाद जालसाज ने व्हाट्स एप पर एक लिंक भेजी। जिसको क्लिक करते ही उसके खाते से रकम निकल गई।

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Power Misuse : पत्रकार की पिटाई करने वाले सिपाही पर एसपी मेहरबान
Don`t copy text!