Bhopal Cheating News: बाप—बेटे के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज

Share

Bhopal Cheating News: मृत व्यक्ति के नाम पर फर्जी तरीके से कर्ज लेने का दस्तावेज बनाया

Bhopal Cheating News
अवधपुरी थाना, भोपाल -फाइल फोटो

भोपाल। फर्जी उधारी के कागजात बनाकर जालसाजी करने का मामला सामने आा है। यह घटना भोपाल (Bhopal Cheating News)सिटी के अवधपुरी थाना क्षेत्र की है। जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता—पुत्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी यह सबकुछ भोपाल विकास प्राधिकरण के दो मकानों पर जबरिया कब्जा करने के इरादे से कर रहे थे।

दलित प्रकरण में फंसाने की धमकी

अवधपुरी थाना पुलिस के अनुसार 2 अगस्त को 172/22 धारा 419/420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना और उसके इस्तेमाल का प्रकरण) दर्ज किया गया है। इस मामले की शिकायत धीरेंद्र शर्मा पिता स्वर्गीय कैलाश प्रसाद शर्मा उम्र 45 साल ने की थी। वे पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित सोनागिरी इलाके में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके भाई धर्मेन्द्र शर्मा (Dharmendra Sharma)के हस्ताक्षर फर्जी तरीके से करके पुराना लोन के कागजात बनाए गए हैं। इस मामले में आरोपी बृजेश नगेले (Brajesh Nagale)और उसका पिता गिरजा शंकर नगेले हैं। दोनों अवधपुरी स्थित बीडीए कॉलोनी के तीन नंबर सेक्टर में रहते हैं। जहां रहते हैं यह मकान किराए का है जिसका मालिकाना हक धर्मेन्द्र शर्मा के पास है। इसी मकान को खाली करने को लेकर वह काफी परेशान रहा। इसी बीच उसका निधन हो गया। जिसके बाद धीरेंद्र शर्मा (Dhirendra Sharma) ने पुराना किराया मांगते हुए मकान खाली करने के लिए बोला। इस पर आरोपी एट्रो सिटी एक्ट के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पूनम लॉज से दो लाख रुपए चोरी

ऐसे बनाए गए दस्तावेज

मकान धर्मेंद्र शर्मा के अलावा उनकी मां प्रतिभा शर्मा (Pratibha Sharma)के नाम पर है। इस प्रकरण (Bhopal Cheating News) की शिकायत फरवरी, 2022 में की गई थी। जांच में पता चला कि आरोपी 2015 से किराए में रहते आ रहे हैं। आरोपी बेटे बृजेश नगेले ने पहले मैसेज भेजकर एट्रो सिटी केस में फंसाने वाली घटना पर माफी मांगी थी। इसके बाद आरोपी परिवार कहने लगा कि उसके भाई ने दो लाख रुपए उधार लिए थे। इसके दस्तावेज उपलब्ध कराए गए तो वह नोटरी 2010 की पाई गई। जबकि आरोपी परिवार 2015 से किराएदारी में रह रहा था। आरोपियों ने इस करारनामा के लिए जिन दस्तावेजों जैसे पैन कार्ड का इस्तेमाल किया वह उनका भी नहीं है। इस आधार पर पुलिस ने जांच के बाद जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया है।
यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!