Bhopal News: कॉलोनाइजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज 

Share

Bhopal News: करोंद इलाके में काट दी थी अवैध कॉलोनी, भोपाल नगर निगम की रिपोर्ट पर दर्ज की गई एफआईआर

Bhopal News
निशातपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। नगर निगम भवन अनुज्ञा शाखा की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। आरोपी कॉलोनाइजर के खिलाफ अवैध तरीके से कॉलोनी काटने का आरोप है। यह कॉलोनी करोंद इलाके में काटी गई थी। जिसकी शुरुआती जांच पहले भोपाल नगर निगम के भवन अनुज्ञा शाखा ने की थी। पुलिस ने उसी रिपोर्ट को आधार बनाकर प्रकरण दर्ज किया है।

नगरीय निकाय अधिनियम में इन दो व्यक्तियों को बनाया आरोपी

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार करोंद क्षेत्र के पलासी और गोकुल नगर (Gokul Nagar) में अवैध कॉलोनियां काटी गई है। जिसकी भवन अनुज्ञा शाखा जांच कर रहा था। यह रिपोर्ट अब पुलिस थाने को दी गई थी। अब थाने में मामले की जांच सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र चौबे (SI Satendra Chaubey) कर रहे हैं। अवैध कॉलोनी काटने का यह मामला 17 फरवरी, 2021 से लेकर 30 जनवरी, 2023 के बीच का है। पलासी गांव में अशोक कुमार जैन (Ashok Kumar Jain) की तरफ से कॉलोनी काटी गई है। यह खसरा नंबर 126 पर स्थित है। वह पूर्णतः अवैध कॉलोनी बनाई गई है। नगर निगम भोपाल की भवन अनुज्ञा शाखा से मिले प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस ने 6 फरवरी की शाम लगभग सवा पांच बजे 129/24 नगर पालिका अधिनियम की धारा 292सी/339सी 1961 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी थाने में दूसरा प्रकरण ग्राम पलासी के खसरा नंबर 127,132/1,128,132/2/4 का है। यहां कॉलोनी विकास जैन (Vikas Jain) ने काटी थी। यह कॉलोनी 17 जनवरी, 2021 को काटी गई थी। जिसमें दूसरा प्रकरण 130/24 दर्ज किया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नाबालिग से छेड़छाड़ की घटना 
Don`t copy text!