Bhopal News: नकली ऑटो चेंज मशीन बनाई

Share

Bhopal News: उज्जैन में जिस व्यक्ति ने पेटेंट बनाया उसने दर्ज कराया मुकदमा

Bhopal News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। उज्जैन शहर से आकर एक व्यक्ति ने अपने उपकरणों के पेटेंट का गलत इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति पर मामला दर्ज कराया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के ऐशबाग इलाके की है। पुलिस ने इस मामले में कॉपी राइट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने नकली मशीन भी बरामद की है। यह मशीन ऑयल बदलने के काम में आती है।

छह दिन बाद दर्ज हुई एफआईआर

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार 5 दिसंबर को 556/22 धारा 63/65 कॉपीराइट एक्ट का मामला दर्ज किया है। जिसकी शिकायत किशोर छाबड़ा (Kishore Chabda) पिता मोहनलाल छाबड़ा उम्र 59 साल ने दर्ज कराया। वे उज्जैन जिले के माधव नगर इलाके में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि आयल चेंज मशीन का पेंटेट उन्होंने पंजीकृत कराया था। इसी मशीन का उपयोग पुल बोगदा में राजा फ्यूल्स (Raja Fules) में इस्तेमाल किया जा रहा था। उन्होंने अपने उपकरण का पेंटेट 2006 में 20 साल के लिए कराया था। पुलिस को यह आवेदन 30 नवंबर को दिया गया था। जिसकी जांच के बाद यह प्रकरण दर्ज किया गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क दुर्घटना में जख्मी महिला ने दम तोड़ा
Don`t copy text!