MP Political Gossip: मंत्री ने टीआई को बुलाकर दिया टारगेट

Share

MP Political Gossip: सरपंच सम्मेलन से पहले एक थाने के टीआई ने सरपंच पति को मुकदमे में धरकर अपनी ताकत का अहसास करा दिया

MP Political Gossip
सांकेतिक चित्र टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश में कई राजनीतिक संगठन है। जिनके भीतर ही भीतर बहुत कुछ चल रहा होता है। यह स्वाभाविक है कि जो कुर्सी पर होता है वह ताकतवर होता है। सिस्टम के जरिए विरोधियों को दबाने का प्रयास होता है। वहीं विरोधी भी सत्ता में मौजूद लोगों को बेनकाब करने के लिए दांवपेंच करते हैं। इन्हीं बातों का हमारा साप्ताहिक कॉलम एमपी पॉलिटिकिल गॉसिप (MP Political Gossip) है। जिसमें हम यह बताने का प्रयास करते हैं कि कहां पर क्या चल रहा है।

वर्दी के खिलाफ खुलकर पंगा ले रहे विधायक

राजधानी में पिछले दिनों एक ही थाने के कई पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच करने की सिफारिश की गई। बताया गया कि यह प्रस्ताव प्रभारी मंत्री के जरिए पुलिस ​कमिश्नर तक पहुंचा था। हालांकि इसके भीतर उस थाना क्षेत्र के विधायक की भूमिका थी। इस घटना को अभी महीना ही गुजरा था कि उन्हीं विधायक महोदय ने सीधे निरीक्षक स्तर अधिकारी से पंगा ले लिया। इस बात से नाराज निरीक्षक ने थाने से रवानगी डाल दी। अब खबर है कि पुलिस महकमा इन सभी बातों की एक मोटी फेहरिस्त तैयार करके जवाबी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। दरअसल, महकमा बार—बार काम के दौरान राजनीतिक हस्तक्षेप करने से परेशान है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि विधायक को अगले साल चुनाव भी जीतना है। ऐसे में वर्दी से गुंडागर्दी दिखाकर वे अपने लिए अभी से मुसीबत को गले लगा रहे हैं। आपको बता दें कि यह विधायक महोदय मतगणना के दौरान आधे से ज्यादा समय परिणामों को देखकर माथे का पसीना पोंछ रहे थे। उनका चुनाव के दौरान आडियो भी उस वक्त जमकर वायरल हुआ था।

मंत्री नाराज हुए पार्षद पति से

MP Political Gossip
सांकेतिक चित्र टीसीआई

शहर के एक पार्षद के पति से सत्तारूढ़ सरकार के एक मंत्री इन दिनों जमकर नाराज है। मंत्री महोदय ने मेयर बनाने के लिए जमकर पसीना बहाया था। काफी दिनों मेयर (MP Political Gossip) हर विकास कार्यक्रम उनके बिना भी नहीं करती थी। खबर है कि एक विधायक उनके लिए हर मोड़ पर संकट खड़ा करती रही है। जिनका साथ पार्षद पति दे रहे थे। यह पता चलने पर मंत्री ने एक थाने के प्रभारी जिन्हें रोज बंगले में जाकर उनके विधानसभा क्षेत्र की रिपोर्टिंग देनी होती है उन्हें लक्ष्य दिया गया है। पार्षद पति के खिलाफ जितने भी चर्चे हैं उनको खोलकर सार्वजनिक करने का टारगेट हैं। वहीं उनके आदमियों को किसी तरह का लाभ न मिले यह भी ताकीद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बस ड्रायवर आत्महत्या के लिए उकसाने मामले में गिरफ्तार

टीचर के साथ खड़े हो गए टीआई

भोपाल के जंबूरी मैदान में सरपंचों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिस दिन यह आयोजन रखा गया उससे कुछ दिन पहले ही एक सरपंच पति पर पुलिसिया चाबुक चला। इसके लिए एक सरकारी स्कूल की टीचर को टूल बनाया गया। स्कूल टीचर एफआईआर नहीं चाहती थी। लेकिन, उन्हें एक थाने के प्रभारी ने ऐसा करने के लिए मनाया। आपको बता दें कि जिन सरपंच पति पर यह कानूनी डर का चाबुक चला वे हत्या जैसे संगीन आरोपों से कुछ साल पहले बरी हुए थे। इसके अलावा उनके खिलाफ कई मामले भी पहले से दर्ज थे। अब सरपंच मौके की तलाश में है कि वे थाना प्रभारी के खिलाफ बड़ी बगावत करके सीएम स्तर तक उनके चर्चे पहुंचा दे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political Gossip
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!