Bhopal Cyber Fraud News: लॉक डाउन में ठगा अब एफआईआर 

Share

Bhopal Cyber Fraud News: ऑनलाइन सामान डिलीवरी के नाम पर युवक से ठगी

Bhopal Cheating News
File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित एमपी नगर थाना पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा (Bhopal Cyber Fraud News) दर्ज किया है। यहां एक व्यक्ति जो हॉस्टल में रहता है उसके साथ माल डिलीवरी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया। आरोपियों ने अलग—अलग चार नंबरों से बातचीत की थी। घटना ग्यारह महीने (MP Cyber Fraud News) पुरानी है। जिसमें पुलिस ने अब प्रकरण दर्ज किया है।

36 हजार का पड़ा फटका

एमपी नगर पुलिस के अनुसार बृजेंद्र सिंह पिता बदिया सिंह (36) उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी जिले के एक गांव का रहने वाला है। वह एमपी नगर जोन-1 में स्थित गीता पुरुष (Geeta Purush) छात्रावास में नौकरी करता है। उसके पास 23 अप्रैल, 2020 को एक फोन आया था। ऑनलाइन सामान डिलीवरी का उसको झांसा दिया गया। जरूरी सामान कुछ सस्ते दाम में मिलने की बात होने के बाद ऑनलाइन पेमेंट करने पर सामान की डिलीवरी देने की बात हुई। इसके बाद तीन अन्य मोबाइल नंबरों से अलग-अलग समय व तिथि को जालसाजों के फोन आते रहे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

अभी जांच जारी

ठगों के बताए खाते में वह 36 हजार रुपए का पेमेंट कर चुका था। फिर भी समय व स्थान पर सामान की डिलीवरी नहीं हुई। इसके बाद फरियादी उक्त नंबरों पर फोन करने लगा जो लगातार बंद आ रहे थे। इसके बाद फरियादी ने एमपी नगर थाने में संबंधित मोबाइल धारकों के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस ने लंबी जांच के बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों के संबंध में पुलिस को कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: पेड़ पर लटकी मिली लाश
Don`t copy text!