Bhopal Cyber Fraud: नकली ने लूटा फिर असली ने दी लुटने की जानकारी

Share

Bhopal Cyber Fraud: भारतीय स्टेट बैंक का कस्टमर केयर बनकर दो किस्त में खाते से निकाल ली रकम

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन, यह बात बिलकुल सही है। इस संबंध में भोपाल के हबीबगंज थाने में प्रकरण भी दर्ज हुआ है। बकौल पीड़ित अनुसार भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर उसने तलाशा। उस नंबर पर बातचीत करके अपने क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कर दिया। पीड़ित तब तक यह समझता रहा कि उसने जो काम किया है वह सही है। उसे अपनी गलती का अहसास तब हुआ जब उसको भारतीय स्टेट बैंक के असली कस्टमर केयर अधिकारी ने उसके लुट जाने की जानकारी दी। इस संबंध में शिकायत सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Fraud) में की गई थी। जहां से केस डायरी जीरो पर दर्ज करके थाने को भेजी गई।

डेढ़ दर्जन बार निकालना चाहा

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार 16 नवंबर की शाम लगभग 07 बजे 832/21 धारा 420 (जालसाजी) का प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले की सायबर क्राइम में 07 नवंबर को शिकायत दर्ज कराई गई। वारदात 6 नवंबर को हुई थी। पीड़ित ई—7 अरेरा कॉलोनी निवासी 42 वर्षीय प्रमोद प्रियदर्शी पिता सूर्य कुमार सिंह ने दर्ज कराई थी। उन्होंने सायबर क्राइम को एक नंबर भी मुहैया कराया है। जिसकी जांच के बाद केस डायरी थाने को भेजी गई। आरोपी ने बैंक अधिकारी बनकर 20,265 रुपए खाते से निकाल लिए थे। प्रमोद प्रियदर्शी (Pramod Priyadarshi Singh) ने पुलिस को बताया कि उनके पास एसबीआई क्रेडिट कार्ड है। जिसके बिल भुगतान के लिए उन्होंने एसबीआई की साईट पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर तलाशा था। आरोपी ने पीड़ित की सारी गोपनीय जानकारी हासिल कर लीथी। जिसके बाद आरोपी ने करीब 20 बार पैसे निकालने का प्रयासस किया। हालांकि वह दो बार ही कामयाब हो सका। आरोपी ने यह रकम मॉबिविक सिस्टम में खाते से निकालकर ट्रांसफर किए थे। इसकी जानकारी उन्हें एसबीआई में दर्ज मोबाइल नंबर पर बैंक की तरफ से ही दी गई। फिर उन्होंने अपना खाता ब्लॉक करके सायबर क्राइम में शिकायत की।

यह भी पढ़ें:   AG-8 Ventures Scam: कतार में लगकर बिल्डर के खिलाफ थाने में शिकायत

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!