Anti Mafia Campaign: बिकती सरकारी जमीन पर मौन रहे अफसर

Share

Anti Mafia Campaign: अब माफिया बताकर कई गरीबों को बेघर किया प्रशासन ने

Anti Mafia Campaign
अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला

भोपाल। मध्य प्रदेश में एंटी माफिया अभियान (Anti Mafia Campaign) चल रहा है। इस अभियान के तहत राजधानी भोपाल (Bhopal Anti Mafia Campaign) के कई इलाकों में कुख्यात बदमाशों समेत सरकारी जमीनों पर हुए अतिक्रमणों को जमींदोज किया जा रहा है। इसी कार्रवाई के दौरान 21 दिसंबर को बड़ी कार्रवाई राती​बड़ इलाके में की गई। हालांकि सवाल यह खड़ा होता है कि सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जों पर निगरानी करने वाले अफसर कौन थे और वे उस वक्त क्यों मौन रहे?

सरपंच पति और सचिव ने रची साजिश

रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित कलखेड़ा गांव (Kalkhera Village News) में अतिक्रमण करके पूरी बस्ती बसा दी गई थी। इस बस्ती में दुकान से लेकर मकान बन चुके थे। यह सरकारी जमीन के फर्जी दस्तावेज (Government Fake Document) बनाकर लोगों को प्लॉट काटकर बेचे जा रहे थे। इस साजिश के केंद्र बिंदु में कलखेड़ा की सरपंच मेहरूनिशा (Mehrunisha), सचिव राजीव शर्मा (Rajiv Sharma) थे। दोनों ने मिलकर करीब 25 करोड़ की जमीन टुकड़ों में बेच दी। कार्रवाई के लिए एसडीएम क्षितिज शर्मा (Kshitij Sharma), तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव (Manoj Shrivastav) समेत भारी पुलिस और प्रशासन का अमला था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस वर्दीधारी एसीपी ने भोपाल के लोगों को यह बोलकर माल बटोर लिया

पुलिस वालों ने भी खरीदी जमीन

Anti Mafia Campaign
रातीबड़ स्थित कलखेड़ा गांव की दुकान

सरकारी जमीन को हथियाने में आम नागरिक ही नहीं पुलिस महकमे के भी कर्मचारी लगे हुए थे। खबर है कि पुलिस महकमे के पांच पुलिसकर्मियों ने भी मकान खरीदे थे। प्रशासन की रिपोर्ट पर रातीबड़ थाना पुलिस ने आरोपी चंदर पाटीदार (Chander Patidar), तुलाराम, राजू जांगड़े (Raju Jangade), श्याम हरिजन, चंदू खान (Chandu Khan) समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जालसाजी और दस्तावेजों की कूटरचना (Bhopal Fake Plot Sale) का मुकदमा दर्ज किया है। सारे आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loot Case: मोबाइल टॉवर कर्मचारी से चाकू मारकर लूट

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!