Bhopal Death Case: मौत के बारह दिन बाद वजह हुई साफ

Share

Bhopal Death Case: फायर मशीन इंस्टॉल करते वक्त हुए हादसे में गई थी जान

Bhopal Death Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मौत (Bhopal Death Case) के बारह दिन बाद घटना की मुख्य वजह साफ हो गई। मामला फायर मशीन इंस्टॉल करते वक्त हुए हादसे का है। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी। घटना मध्यप्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। जांच के बाद पुलिस ने लापरवाही से काम कराने और हादसा होने की वजह का मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी होना बाकी है।

निरायम अस्पताल में था भर्ती

कटारा हिल्स थाना पुलिस ने बताया कि मंटू सिंह (Mantu Singh) पिता देव सिंह उम्र 32 साल निवासी बगरोदा पठार का रहने वाला था। मंटू मंडीदीप स्थित आयशर फैक्ट्री (Eicher Factory) में काम करता था। घटना वाले दिन फैक्ट्री में फायर मशीन इंस्टॉल हो रही थी। इसी कारण एक मशीन बीच में रखी थी। मशीन और जगह से हटाने पर विवाद चल रहा था। विवाद राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) कर रहा था। मशीन भारी होने के कारण कोई मजदूर हाथ लगाने को तैयार नहीं था। राजेंद्र अकेला ही मशीन हटाने लगा था। उसे देख मंटू मदद के लिए पहुंचा था। हटाते समय मशीन की चैन टूटकर मंटू पर गिर गई थी। दुर्घटना के बाद उसको 16 जुलाई की शाम 5:50 पर निरायम अस्पताल लेकर पहुंचे थे। तीन दिन चले इलाज के बाद 19 तारीख को मंटू की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: दो प्रेमी जोड़ों का ऐसे हुआ करुण अंत, माता—पिता भी कुछ बोल नहीं पा रहे जानिए क्यों

जीरो पर दर्ज हुआ था मौत का मामला

मिसरोद थाना पुलिस ने जब घटना स्थल पर जाकर मुआयना किया तो पता चला की घटना स्थल कटारा थाने में आता है। इसी करण मिसरोद थाने में पुलिस ने जीरो पर मर्ग कायम कर कटारा हिल्स (Katara Hills News) थाने को मर्ग डायरी भिजवा दी। कटारा थाना पुलिस ने घटना स्थाल का मुआयना किया। घटना के वक्त जो लोग थे उनके बायान लिए गए। सभी के बयानों के बाद आरोपी राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) की लापरवाही सामने आई। पुलिस ने गुरूवार दोपहर तीन बजे 304ए (लापरवाही बरतने से हुई मौत) का मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी होना बाकी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal ATM Cheating Case: लॉक डाउन के पहले हुई वारदात, एफआईआर दर्ज कराने आया पसीना
खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!