MP Sindhi Community News: कांग्रेस ने विभाजन का दंश देकर अटकाई थी नागरिकताः डाॅक्टर केसवानी 

Share

MP Sindhi Community News: भाजपा प्रवक्ता का दावा अपने स्वार्थ सिद्ध करने सिंधी समाज को मोहरा बना रहे कुछ लोग, राष्ट्रवाद से ओतप्रोत है सिंधी समाज, भाजपा ही लौटा सकती है खोई विरासत

MP Sindhi Community News
डॉक्टर दुर्गेश केसवानी, प्रवक्ता, एमपी भाजपा

भोपाल। कांग्रेस ने सिंधी समाज की पूरी संस्कृति ही खत्म कर दी। सिंधियों की विरासत सिंधु घाटी सभ्यता कांग्रेस के कारण सिंधी समाज (MP Sindhi Community News) से दूर हुई। जो सिंधी समाज सदैव संपन्न रहा उसे इसी कांग्रेस के कारण दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ा। आज जब राष्ट्रवादी विचारधारा से ओतप्रोत सिंधी समाज अपनी मेहनत और ईमानदारी के दम पर खुद को साबित कर फिर से खड़ा हो गया है तो कांग्रेस को सिंधी समाज की अब याद आ रही है। यह आरोप भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅक्टर दुर्गेश केसवानी ने लगाए हैं। उनका दावा है कि कांग्रेस ने सिंधी संस्कृति को खत्म करने और समाज को विभाजन का दंश दिया है। कांग्रेस के कारण ही सिंधियों को अपनी पूरी संपत्ति और घर बार छोड़कर भटकना पड़ा। इसके विपरीत भाजपा की राष्ट्रवादी सरकार ने हमेशा ही सिंधी समाज को देश के साथ जोड़कर उनके विकास और उत्थान में हर संभव सहायता दी है।

पड़ोस देशों के अल्पसंख्यक भी बन सकते हैं भारत के नागरिक

डॉक्टद दुर्गेश केसवानी (Dr Durgesh Keswani) ने कहा कि आज पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदू सिंधी समुदाय और सिखों पर बड़े पैमाने पर अत्याचार हो रहा है। ऐसे में देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएए कानून के जरिए उन्हें जीने का अधिकार दिया है। सीएए कानून के जरिए भारत के तीन मुस्लिम पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम प्रवासी जिनमें हिंदू, ईसाई, सिख, जैन, बौद्ध और पारसी शामिल हैं। उन्हें सीधे भारत की नागरिकता देने के नियम को आसान बनाया है। जबकि कांग्रेस विभाजन के बाद इन लोगों को भूल गई थी। डॉ‍ केसवानी ने कहा समाज से हमें हमेशा पता लगता रहता है कि पड़ोसी मुल्कों में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।

पट्टों की समस्या सुलझाई, दी गई भारत की नागरिकता

MP Sindhi Community News
कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

डाॅक्टर दुर्गेश केसवानी ने मप्र का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार अपने शासन में सिंधी समाज (MP Sindhi Community News) के लोगों को पट्टे तक नहीं दिलवा सकी। इसरानी मार्केट के पट्टे हो या भारत की नागरिकता। कांग्रेस एक भी वचन काे पूरा नहीं कर सकी। जिसके कारण सिंधियों को सालों तक भटकना पड़ा। केंद्र की मोदी और मप्र की शिवराज सरकार ने तेजी से काम करते हुए लोगों की पट्टे की समस्याएं सुलझाईं और नागरिकता देने का काम किया। पाकिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने नागरिकता के प्रमाण पत्र सौंपे हैं। ये सभी बातें साबित करती हैं कि भाजपा हमेशा सिंधी समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज सदैव राष्ट्रवाद के साथ जुड़ा रहा है। कुछ लोग अपने निजी फायदे के लिए उन्हें वामपंथ से जोड़ रहे हैं। ये सर्वदा अनुचित है। कुछ अवसरवादी लोग अपने निजी फायदे के लिए कुटिल चालें चल रहे हैं। केसवानी ने कहा कि पिछली बार भी सरकार बनाने से पहले सीएम कमलनाथ ने सिंधी समाज के साथ कई वादे किए थे। उनमें से कितने वादे पूरे हुए समाज को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी है सिंधी समाज को उनकी खोई हुई विरासत वापिस लौटा सकती है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: पत्नी को पीट रहा था बीच में बोला तो दांतों से चबाया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Sindhi Community News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!