Bhopal News: छोटे कपड़े पहनने पर सास ने बहू को बेटे से बोलकर घर से बेदखल किया

Share

Bhopal News: इंजीनियर पति से शादी के वक्त नौकरी कराने का हुआ था करार

Bhopal News
घरेलू हिंसा पर केंद्रीत साभार लिया गया सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) हबीबगंज और गांधी नगर इलाके से मिल रही है। दोनों मामले दहेज प्रताड़ना से जुड़े हैं। जिसमें एक मामले में सास को उसकी बहू के छोटे कपड़े पहनने पर काफी आपत्ति थी। इसी बात को लेकर सास से कलह होती थी। वहीं महिला ने पति से करार किया था कि वह शादी के बाद जॉब करेगी। लेकिन, पति के सास ने छोटे कपड़े पहनकर बाहर निकलने पर होने वाले नुकसान का हवाला देकर उसको नौकरी नहीं करने दिया। नतीजतन, पति ने पत्नी को उसके मायके भेज दिया।

चल रही थी सुलह की सूचना

हबीबगंज थाना पुलिस केे अनुसार 06 जुलाई की अपरान्ह पौने चार बजे धारा 498/ए (प्रताड़ना) का केस दर्ज किया गया है। घटना अंकुर कॉम्पलेक्स शिवाजी नगर इलाके की है। शिकायत 27 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। जिसमें आरोपी पति जगदीश गूर्जर, सास सुगना गूर्जर (Sugna Gurjar) और ससुर कन्हैया लाल गूर्जर है। तीनों आरोपी राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) जिले के रहने वाले हैं। पीड़िता की शादी 2016 में हुई थी। आरोपी जगदीश गूर्जर (Jagdish Gurjar), सास सुगन गूर्जर और कन्हैया लाल गूर्जर (Kanhiya Lal Gurjar) दहेज में दस लाख रुपए मांग रहे थे। इसी रकम को लेकर पति पिछले साल रक्षाबंधन में ससुराल में आकर गदर मचाकर जा चुका है। उस वक्त से परिवार के बीच सुलह की कोशिश चल भी रही थी।

10 लाख रुपए किए थे खर्च

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

इसी तरह गांधी नगर थाना पुलिस ने भी दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। पुलिस ने 6 जुलाई की दोपहर को केस दर्ज किया है। शिकायत 26 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। आरोपी पति आकाश कुमार (Akash Kumar) है। जिसके साथ पीड़िता ने 2019 में शादी की थी। पति पेशे से इंजीनियर है, पीड़िता भी इंजीनियरिंग कर चुकी है। दोनों के बीच शादी से पहले यह करार हुआ था कि वह भी जॉब करेगी। लेकिन, पति ने ऐसा उसको करने नहीं दिया। इस कारण घर में कलह होने लगी। पीड़िता का ससुराल बिहार (Bihar) के जहांनाबाद इलाके का है। शादी के वक्त पीड़िता के परिवार ने करीब 10 लाख रुपए का खर्चा भी किया था। इसमें तीन लाख रुपए के जेवरात भी शामिल थे। पति का कहना है कि वह ससुराल में छोटे कपड़े पहनती है। इसलिए भी उससे विवाद होता था।

यह भी पढ़ें:   सीएम के लिए सिंधिया ने दिया सबक, चिरायु अस्पताल का मामला

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!