Bank Loan Fraud: सिविल की रिपोर्ट पर उजागर हुआ फर्जीवाड़ा

Share

Bank Loan Fraud: बंधन बैंक से होम लोन लेने के लिए महिला ने किया था आवेदन

Bank Loan Fraud
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज जालसाजी (Bank Loan Fraud) से जुड़ी है। इस मामले की एफआईआर शाहपुरा थाने में दर्ज हुई है। इस फर्जीवाड़े का खुलासा बंधन बैंक में लोन लेने के लिए लगाए गए आवेदन के बाद हुआ। हालांकि मामला हरियाणा न्यायिक क्षेत्र का आता है। लेकिन, पीड़ित महिला ने पति की मदद से थाने में शिकायत दर्ज कराई।

एक साल पहले उजागर हुई जानकारी

शाहपुरा थाना पुलिस के अनुसार 16 अगस्त की रात लगभग साढ़े आठ बजे धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया गया है। शिकायत रोहित नगर फेज—1 निवासी अंकित गोयल पिता राजेन्द्र गोयल उम्र 32 साल ने दर्ज कराई है। जालसाजी की यह जानकारी पत्नी नेहा शर्मा को लगी थी। अंकित गोयल बैंगलोर (Banglore) की एक कंपनी जॉब करते हैं। पत्नी ने जुलाई, 2021 में बंधन बैंक से होम लोन के लिए अप्लाई किया था। जिसमें नेहा शर्मा (Neha Sharma) की सिविल बैंक ने मालूम की। इसमें पता चला कि उनके नाम पर पहले से ही चार लोन चल रहे हैं। इसलिए बैंक से लोन देने से इंकार कर दिया। जबकि नेहा शर्मा ने कोई लोन लिया ही नहीं था। उन्होंने इस संबंध में हरियाणा (Haryana) की बैंकों में भी बातचीत की थी। जिसमें उन्हें मायूसी हाथ लगी।

पीड़ित ने नहीं की बातचीत

Bank Loan Fraud
भोपाल थाना शाहपुरा फाईल फोटो

पुलिस के अनुसार यह चारों लोन दिसंबर, 2013 से जुलाई, 2021 के बीच लिए गए हैं। यह लोन यस और एचडीएफसी बैंक के अलावा हरियाणा स्थित सर्वहारा सरकारी बैंक से लिए गए। सरकारी बैंक से दो लोन लिए गए हैं। वहीं नेहा शर्मा के नाम पर तीन क्रेडिट कार्ड भी जारी हुए है। जबकि उन्होंने कभी क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन ही नहीं किया। इस मामले में नेहा शर्मा से पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बातचीत करने से इंकार कर दिया। हालांकि शाहपुरा थाना प्रभारी एमके मिश्रा (TI MK Mishra) ने रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें:   हमीदिया और एम्स से महंगा बनेगा छिंदवाड़ा जिले का अस्पताल

यह भी पढ़ें: हरियाणा के मेवात इलाके से यह शातिर चार बदमाश सिर्फ एटीएम को निशाना बनाने के लिए आते थे, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bank Loan Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!