Bhopal News: बच्ची को उसके पिता ने मानने से किया इंकार

Share

Bhopal News: दलित युवती शिकायत लेकर थाने पहुंची, डीएनए जांच के बाद साबित होगा मामला, बलात्कार का प्रकरण दर्ज

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। रिश्तों को झकझोर देने वाली एक कहानी सामने आई है। मामला भोपाल (Bhopal News) के अयोध्या नगर थाने में पहुंचा है। पीड़िता अपनी कोख में चार महीने की बच्ची को लेकर आई थी। उसका कहना था कि उसका पिता उसको स्वीकार नहीं रहा है। पिता स्वर्ण समाज का है जो दलित युवती को पत्नी नहीं मान रहा। इससे पहले आरोपी ने मंदिर में मांग भरकर उसको पत्नी माना था। बेहद पेचीदे इस मामले में अभी बलात्कार का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पत्नी बनाने के लिए हुआ राजी

अयोध्या नगर थाना पुलिस के अनुसार 1 नवंबर की रात लगभग नौ बजे धारा 376/376(2)एन/323/506/3(2)व्ही (बलात्कार, कई बार बलात्कार, मारपीट, धमकाना और एट्रो सिटी एक्ट) का प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले की शिकायत 23 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। आरोपी आकाश विश्वकर्मा पिता द्वारिका प्रसाद विश्वकर्मा उम्र 24 साल है। वह फिलहाल के—सेक्टर​ स्थित आर्बिट कॉलोनी में रहता है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उसकी पहचान 2016 में नानी के यहां से हुई थी। नानी अशोका गार्डन इलाके में रहती है। यहां सामने आरोपी आकाश विश्वकर्मा (Akash Vishwakarma) रहता था। वह उस वक्त सागर कॉलेज में पढ़ रहा था। वहां हुई मुलाकात के बाद दोस्ती हो गई। आरोपी ने 2018 में उसको पत्नी बनाकर रखने का वादा किया। पीड़िता ने उसको बताया भी था कि वह दलित समाज से है। इसके बावजूद वह उसको पत्नी बनाने के लिए राजी हो गया।

यह भी पढ़ें:   MP Unlock Order: कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा, रियायत के आदेश जिलेवार होंगे जारी

गिरफ्तारी के बाद परिजनों की भूमिका की होगी जांच

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह मूलत: सिवनी (Seoni) की रहने वाली है। यहां आर्बिट कॉलोनी में उसने किराए के मकान में रखा था। आरोपी आकाश विश्वकर्मा फिलहाल फरार चल रहा है। पीड़िता ने बताया कि आरोपी मूलत: अरविंद विहार कॉलोनी शहडोल (Shahdol) का रहने वाला है। वह उसको पत्नी नहीं मान रहा। जबकि उसकी गोद में चार महीने की बच्ची भी उसकी है। आरोपी का कहना है कि पीड़िता को दलित होने के कारण उसका परिवार स्वीकार नहीं रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी आकाश विश्वकर्मा की गिरफ्तारी के बाद परिवार के भूमिका की जानकारी मिलेगी। हालांकि मामला दलित अत्याचार निवारण अधिनियम से भी जुड़ा है। इसलिए आगे की जांच अजाक थाना पुलिस करेगी।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!