Cyber Crime Advisory: लड़की की आवाज में न आना वरना पैसा पड़ेगा गंवाना

Share

Cyber Crime Advisory: मोबाइल पर लिंक भेजने वाली शिकायतों के बाद पुलिस ने दी समझाईश

Cyber Crime Advisory
सायबर क्राइम की तरफ से जारी वह फर्जी पेज जिसको जालसाज भेजकर आपके खाते से पैसा निकालते हैं

भोपाल। लड़की की आवाजों के झांसे में न आना। इस आवाज के पीछे उनका लालच छुपा हुआ होता है। यह समझाईश (Cyber Crime Advisory) मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सायबर क्राइम ने दी है। सायबर क्राइम ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी करने के साथ ही बचाव के टिप्स भी दिए हैं। ऐसा पुलिस ने ऐसा किया है क्योंकि ऐसी शिकायत बहुत ज्यादा संख्या में सायबर क्राइम के पास पहुंच रही है।

सायबर फ्रॉड में लड़कियों का इस्तेमाल
सायबर क्राइम ने अपनी तरफ से प्रेस नोट जारी करके बताया कि सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud Case) करने वाले लोग युवतियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन लोगों के कॉल आते है और वह बैंक कर्मचारी बनकर बातें करते हैं। केवायसी अपडेट करने का झांसा दिया जाता है। सायबर क्राइम करने वाले लोग एक लिंक भेजते है। इसकी मदद से ही बदमाश खाता खाली कर देते हैं।

ऐसे बच सकते हैं

भोपाल सायबर क्राइम यूनिट ने बताया कि कोई भी बैंक इस तरह लिंक भेजकर केवायसी अपडेट नहीं करते। फर्जी पेज बनाकर ई—केवायसी (Fake E-KYC) के लिए कहते है। ऐसा करने से बचे और पुलिस को सूचित करें।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: डंपर ड्राइवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
Don`t copy text!