Bhopal Cyber Crime: लॉ की छात्रा के साथ धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: फेसबुक में आए विज्ञापन के नंबर पर किया था कॉल

Bhopal Cyber Crime
एफबीआई की तरफ से इंटरनेट यूजर्स को जागरुक करने के लिए दी गई जानकारी के साथ दिखाई गई तस्वीर— साभार इस्तेमाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। आरोपियों ने फेसबुक के जरिए लॉ की एक छात्रा को अपना शिकार बनाया। छात्रा ने फेसबुक के एक विज्ञापन को देखकर खरीददारी करने की कोशिश की थी। जिसके लिए आरोपियों ने कूटरचित क्यूआर सेंड किए थे।

पहले पांच रुपए भेजे

गोविंदपुरा थाना पुलिस ने 3 जून की रात लगभग आठ बजे सायबर फ्रॉड का केस दर्ज किया है। शिकायत शक्ति नगर निवासी अनुष्का सचदेव पिता विकास सचदेव उम्र 26 साल ने की है। उससे पलंग बेचने के नाम पर 8 हजार रुपए की धोखाधड़ी हुई है। जांच एसआई गोविंद यादव (SI Govind Yadav) कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने लॉ करने के बाद प्रैक्टिस कर रही थी। उन्होंने फेसबुक पर पलंग देखा था। जिसकी कीमत चार हजार रुपए बताई गई थी। आरोपी ने पांच रुपए का एक क्यूआर कोड भेजा। आरोपी ने चार अन्य क्यूआर कोड भेज दिया। जिसके बाद अनुष्का सचदेव (Anushka Sachdev) के खाते से आठ हजार रुपए निकल गए।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लोहे का गार्डर चोरी, दो बदमाश गिरफ्तार
Don`t copy text!