Bhopal Cyber Crime: सायकिल और कार बेचने के नाम पर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cyber Crime: ओएलएक्स में पोस्ट की थी शातिर जालसाजों ने तस्वीरें

Bhopal Cyber Crime
OLX Office Head Quarter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से संबंधित है। यह मामले हबीबगंज और कोतवाली थाने में दर्ज है। दोनों घटनाओं में वारदात करने का तरीका लगभग एक जैसा है। आरोपियों ने ओएलएक्स पर साइकिल और वाहन बेचने के लिए तस्वीरें पोस्ट की थी। कीमती दिख रहे इन वाहनों को वे मामूली कीमत पर बेच रहे थे। इन मामलों की जांच पहले भोपाल सायबर क्राइम ने की थी। जिसके बाद अब यह डायरी थानों को दी गई है।

जांच अ​फसर बेखबर

कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित कायस्थपुरा निवासी दीपक कुमार जैन (Deepak Kumar Jain) से 17 हजार 620 रुपए की जालसाजी की गई है। उन्होंने ओएलएक्स पर एक कार देखी थी। जिसको 50 हजार रुपए में बेचने का झांसा दिया गया था। हालांकि उन्हें कार तो नहीं मिली लेकिन रकम से जरुर हाथ धोना पड़ा। इसी तरह हबीबगंज स्थित 1100 क्वार्टर निवासी शैलेन्द्र पटेल (Shailendra Patel) के साथ लगभग 5100 रुपए की धोखाधड़ी है। वह छात्र है जिसने ओएलएक्स पर सायकिल खरीदने के लिए मोबाइल पर कॉल किया था।

आरोपी ने सेना का अफसर बताकर उससे बातचीत की थी। सौदा 4000 रुपए में तय हुआ था। सायकिल मिलने के बाद बाकी रकम वापस लौटाने का करार हुआ था। लेकिन उसे दोनों ही चीजें नहीं मिली। जांच एसआई अभिमन्यु सिंह (SI Abhimanyu Singh) कर रहे हैं। जिन्होंने कहा कि वे अफसरों के लिए जिम्मेदार है। इसलिए इस संबंध में अफसरों से ही जानकारी ली जाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: नहा रही नाबालिग को बाथरुम में था झांकता

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!