Bhopal Cyber Crime : बैंक के रिटायर अफसर से ठगी की वारदात

Share

Bhopal Cyber Crime : मिसरोद थाने में दर्ज हुए सायबर फ्रॉड के दो मामले

Bhopal Cyber Crime
इंटरनेट से संबंधित फ्रॉड केस मामले का सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) मिसरोद इलाके से मिल रही है। यहां सायबर फ्रॉड से संबंधित दो केस दर्ज किए गए हैं। इसमें से एक केस में शिकार बैंक के एक पूर्व अफसर हैं। आरोपियों ने आईसीआईसीआई बैंक का एक्जीक्यूटिव अफसर बनकर बातचीत की थी। इसके अलावा एक अन्य जालसाजी का केस दर्ज हुआ है। यह दोनों मुकदमे पहले सायबर क्राइम के पास जांच पर थे।

गुगल पर सर्च किया था नंबर

मिसरोद थाना पुलिस के अनुसार 31 मई को सायबर फ्रॉड से संबंधित केस दर्ज किए गए थे। एक मामले में सहारा स्टेट ग्राम छान निवासी नीलेश साहू (Neelesh Sahu) ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसको संजय सिंह नाम के व्यक्ति ने फेसबुक में दोस्त बताकर 10 हजार रुपए ठग लिए थे। इसी तरह सागर रॉयल विला निवासी राजेन्द्र नाथ मल्होत्रा उम्र 67 की शिकायत पर केस दर्ज किया है। उनसे आईसीआईसीआई का अफसर बनकर एक व्यक्ति ने एनी डेस्क एप डाउन लोड कराया था। इससे पहले उन्होंने गुगल पर नेटबैंकिंग केे एि कस्टमर केयर का नंबर तलाशा था। आरोपियों ने राजेन्द्र नाथ मल्होत्रा  (Rajendra Nath Malhotra) के खाते से एप डाउनलोड करने के बाद 47 हजार रुपए निकाले थे।

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Handcuff Case: बलात्कार का आरोपी हवालात से भागा
Don`t copy text!