Bhopal Cyber Fraud: फर्जी कंपनी बनाकर ड्राय फ्रूट कारोबारी से ऐंठी रकम

Share

Bhopal Cyber Fraud: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से आरोपी गिरफ्तार, खाते में जमा रकम कराई गई फ्रीज

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) से संबंधित है। पीड़ित एक ड्राय फ्रूट कारोबारी है। जिससे काली मिर्च सप्लाई के नाम पर जालसाजी की गई थी। आरोपी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्जापुर शहर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने करीब पौने छह लाख रुपए की ठगी एक कारोबारी से की थी।

फर्जी बिल व्हाट्स एप्प पर भेजे

सायबर क्राइम में जितेन्द्र सक्सेना (Jitendra Saxena) ने शिकायत की थी। उन्होंने इंडिया मार्ट पर जीजे ट्रेडर्स नामक फर्म से काली मिर्च करने का सौदा किया था। जीजे ट्रेडर्स फर्म के संचालक ने तरुण कुमार (Tarun Kumar) नाम बताया। उससे 02 टन काली मिर्च खरीदने की बात हुई थी। जिसके लिए 340 रुपए प्रति किलो के हिसाब से 02 टन काली मिर्च का सौदा तय हुआ। उक्त फर्म के अलावा शिवालिक ट्रेडर्स फर्म के 02 बैंक खातो में 6,94,000 रुपए जमा कराए गए। हालांकि उन्हें न ​माल मिला और न रकम वापस मिली। व्हाट्स एप पर भेजा बिल फर्जी निकला। नंबर भी ब्लॉक आ रहा था। इसी सूचना की जांच करते हुए आरोपी मोहम्मद इरफान को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) से गिरफ्तार किया गया।

ऐसे करता था फर्जीवाड़ा

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

आरोपी आसिफ उर्फ मोहम्मद इरफान मिर्जापुर ([email protected] Irfan) के कोतवाली थाना क्षेत्र में अर्जुनपुर इलाके में रहता है। वह बारहवीं पास है। मोहम्मद इरफान इंडिया मार्ट के जरिए कारोबारियों के नंबर निकालकर संपर्क करता था। वह पहले नोयडा के एक कारखाने में नौकरी करता था। आरोपी वारदात केे बाद सिम तोडकर फेंक देता था। यह फर्जीवाड़ा उसने नोयडा से सीखा था। रकम को वह लग्जरी लाइफ जीने में खर्च करता था। वह इस तरह की वारदात एक साल से कर रहा है। आरोपी 10-15 हजार रूपये में बैंक खाता खरीद लेता था। उसने अब तक 10 बैंक खातों का प्रयोग किया है। इन खातों में 5 लाख 72 हजार रुपए है। जिसको फ्रीज करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating News: चार नाम वाले शातिर एक ठग का पांचवां शिकार सामने आया

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!