Bhopal Corona News: कार्मल कान्वेंट स्कूल की छात्रा कोरोना पॉजिटिव

Share

Bhopal Corona News: स्कूल प्रिंसीपल ने फोन नहीं उठाया, दो अन्य छात्रा के बुखार पर सस्पेंस

Bhopal Corona News
कार्मल कान्वेंट स्कूल—फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Corona News) के हाई प्रोफाइल स्कूल की एक बड़ी लापरवाही गुरुवार को उजागर हुई है। यह स्कूल कार्मल कान्वेंट (Bhopal Carmel Convent School News) हैं। जहां शहर के कई मंत्री, सांसद और ब्यूरोक्रेट के बच्चे पढ़ते हैं। यहां एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव निकली है। जिसकी बारे में स्कूल प्रबंधन पर्दा डाल रहा है। आरोप है कि उससे पहले दो अन्य छात्रा को बुखार आया था। इस बुखार पर सस्पेंस बना हुआ है। स्कूल प्रबंधन इस पूरे घटनाक्रम में चुप है।

यह है मामला

भोपाल में कार्मल कान्वेंट स्कूल जिसमें बच्चियों को ही प्रवेश मिलता है वहां की यह घटना है। द क्राइम इंफो ने एक कोरोना पॉजिटिव छात्रा के परिजनों से बातचीत भी की है। वह गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। उसके बाद ही स्कूल में चल रही लापरवाही का खुलासा हुआ है। खबर है कि एक बुखार से पीड़ित छात्रा को प्रैक्टिकल के लिए बुलाया गया था। उसके बाद ही दो अन्य छात्राएं कोरोना पॉजिटिव हुई है। जिन बच्चियों को कोरोना पॉजिटिव बताया गया उनसे द क्राइम इंफो ने बातचीत भी की है। एक बच्ची की माता ने बताया कि बेटी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। उसको परीक्षा के दिन बुखार जरुर आया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

टीचर को थी खबर!

Bhopal Corona News
साइंटिफिक इमेज

स्कूल की छात्रा कोरोना पॉजिटिव होने की खबर तेजी से सोशल मीडिया के जरिए शहर में फैलने लगी। जिसके बाद स्कूल प्रिंसीपल पवित्रा (Bhopal Principal Pavitra) के मोबाइल नंबर पर उनसे प्रतिक्रिया के लिए संपर्क किया गया। आरोप है कि यह लापरवाही के संबंध में स्कूल टीचर को भी खबर थी। उनसे भी प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया गया। उन्होंने भी फोन नहीं उठाया। कार्मल कान्वेंट स्कूल के लैंड लाइन नंबर पर फोन लगाने पर वहां एक कर्मचारी ने बातचीत की। कर्मचारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव बच्ची होने की जानकारी उन्हें नहीं है। स्कूल प्रबंधन से शुक्रवार को आकर चर्चा करने का उन्होंने सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: फैक्ट्री संचालक की फंदे पर लटकी मिली लाश

ऐसा बोलकर बच रहे अफसर

कार्मल कान्वेंट स्कूल में कक्षा बारहवीं की एक बच्ची जो कोरोना पॉजिटिव आई है उससे जुड़ी जानकारी द क्राइम इंफो के पास मौजूद है। हम एसओपी के तहत परिवार की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना (DEO Nitin Saxena) से प्रति​क्रिया ली गई। उन्होंने पहले कहा कि हमारे पास इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। फिर बताने लगे कि बैरागढ़ के एक निजी स्कूल के अलावा कार्मल कान्वेंट की जानकारी उनको भी मिली थी। हमारे पास अभी तक किसी भी अभिभावक और स्कूल प्रबंधन ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!