MP Cop Gossip: गृहमंत्री के जिले में टीआई के खिलाफ कांग्रेस का अनशन

Share

MP Cop Gossip: सुप्रीम कोर्ट भी गए टीआई लेकिन दलीलों को खारिज किया

MP Police Gossip
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narrottam Mishra) है। सरकार के पॉवरफुल मंत्री और विभाग भी उनके पास है। उनका विधानसभा का क्षेत्र दतिया (Datiya) में आता है। यहां जिले में एक थाना प्रभारी (MP Cop Gossip) के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कई दिनों से मोर्चा खोल रखा है। लेकिन, थानेदार को नहीं हटाया गया। अब जिले में कांग्रेसी नेता ने भूख हड़ताल भी शुरु कर दी है। मामला एक वकील के साथ हुई मारपीट का है। जिसको लेकर परिवार सुप्रीम कोर्ट तक गया है।

निजी इस्तगासा लगा है

वकील मोहन सिंह (Advocate Mohan Singh) के साथ पुलिस थाने और घर में मारपीट हुई थी। इस घटना के विरोध में एक महीने तक वकीलों ने हड़ताल भी की थी। वकील ने इस मामले को लेकर निजी इस्तगासा लगाया था। आरोप धनेन्द्र सिंह भदौरिया पर लगे थे। फिलहाल धनेन्द्र सिंह भदौरिया (TI Dhanendra Singh Bhadouriya) कोतवाली थाने में तैनात है। भदौरिया के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पुलिस जा चुकी है। अब इस मामले समेत अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस के नेता दतिया जिले में भूख हड़ताल कर रहे हैं।

थानेदार ने बुलाकर ऐसा तोड़ किया

यह मामला राजधानी भोपाल के एक थाने का है। यह जिस संभाग में थाना आता है उसको वीआईपी इलाका कहा जाता है। इस थाने को चपत लगाने वाले नाम से ही पुकारा जाता है। यहां पिछले दिनों एक व्यक्ति को सुबह से बुलाकर बैठा लिया गया। जिस व्यक्ति को बुलाया गया उसके खिलाफ कई अन्य थानों में भी जांच लंबित हैं। उसको छोड़ने के एवज में दिनभर पुलिस के अफसर मशक्कत करते नजर आए। शुरुआत दो लाख रुपए से हुई थी जो तोड़ होते—होते 80 हजार रुपए में जाकर सिमटी। रकम लेने के बाद थाने से उस व्यक्ति को जाने दिया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder Case: बलवे की धारा भी नहीं लगी अब हत्या का मुकदमा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!