Bhopal Traffic News: आठ महीने में सवा एक करोड़ रूपए का जुर्माना ट्रैफिक पुलिस ने वसूला

Share

Bhopal Traffic News: नशा करके वाहन चलाने वाले 154 चालकों के ड्रायविंग लायसेंस तीन महीने के लिए भोपाल आरटीओ ने किए सस्पेंड

Bhopal Traffic News
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जनता यातायात व्यवस्था के नाम पर सुविधाओं से मरहूम रखी गई है। बेतरतीब पार्किंग, बड़ी—बड़ी सड़कों पर अतिक्रमण, बंद सिग्नल और तेज रफ्तार पर बेरोकटोक हो रही दुर्घटनाओं पर भोपाल यातायात पुलिस (Bhopal Traffic News) अंकुश नहीं लगा पाई है। इस बात को लेकर मैन स्ट्रीम मीडिया में जमकर यातायात पुलिस को आईना दिखाया जा रहा है। इस बीच बचाव में भोपाल यातायात पुलिस ने बुधवार को अपने काम का आंकड़ा जारी कर दिया। इसमें एक अच्छे काम के अलावा दूसरी कोई उपलब्धि वह बता नहीं सकी है। हालांकि जो अच्छा काम किया है वह औसत समय के अनुसार से काफी कम है।

यह बोलकर पीठ थपथपा रहे ट्रैफिक के अफसर

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार मार्च से अक्टूबर, 2022 के बीच 1511 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मतलब प्रतिमाह 190 वाहन चालकों पर सख्ती बरती गई। इस दौरान एक करोड़, 31 लाख रूपए जुर्माना किया गया। इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत इन वाहन चालकों के ड्रायविंग लायसेंस निलंबित करने जिला परिवहन अधिकारी को लेख किया गया हैं। भोपाल आरटीओ कार्यालय ने अब तक 154 वाहन चालकों के ड्रायविंग लायसेंस तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिए हैं। निलंबन अवधि पूर्ण होने के उपरांत लायसेन्सधारियों को अपना लायसेंस बहाल कराने हेतु एक आवेदन पत्र स्वयं व वाहन के वैध दस्तावेज सहित क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल के पास देकर संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। निलंबित लायसेंसधारी निलंबन लायसेंस के साथ में वाहन चलाते पाए जाने पर उपरोक्त वाहन चालकों के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत बिना लायसेंस वाहन चलाने संबंधी कार्यवाही की जावेगी। इसके साथ ही इस अपराध की पुनरावृति करने पर 15,000 राशि का जुर्माना अधिरोपित जावेगा।
यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Traffic News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लाइनमैन या ठेकेदार की बजाय मजदूर पर मुकदमा
Don`t copy text!