MP GRP News: ट्रेनों में सुरक्षा भगवान भरोसे, एफआईआर कराना चुनौती से कम नहीं

Share

MP GRP News: दो महीने बाद दर्ज हुआ हबीबगंज जीआरपी में मामला, इंदौर से केस डायरी राजधानी आने में लगा समय

MP GRP News
Rani Kamlapati Station

भोपाल। चलती ट्रेनों में वारदात करने वाला गिरोह काफी सक्रिय हैं। इन्हें रोकने में रेलवे पुलिस और जीआरपी का अमला नाकाम है। बात यही नहीं थमती। वारदात हो जाए तो एफआईआर कराना चुनौती से कम नहीं। हम बात कर रहे हैं राजधानी भोपाल (MP GRP News) के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन में स्थित हबीबगंज जीआरपी की। यहां चोरी का एक मामला दो महीने बाद दर्ज किया गया है। यह केस इंदौर में शून्य में दर्ज किया गया था। जहां से केस डायरी भोपाल पहुंचने में इतना वक्त लग गया। मतलब साफ है कि भारतीय रेल की ट्रेन ही नहीं उससे जुड़े दूसरे मामले में भी देरी यात्रियों को झेलनी पड़ रही है।

यह बोल रही है पुलिस

हबीबगंज जीआरपी के अनुसार चोरी के तीन मुकदमे 211—213/22 दर्ज किए गए हैं। इसमें क्रमश: शिकायतें  जलगांव महाराष्ट्र निवासी शंकर लाल तेजवानी, इंदौर निवासी सीमा तोनगर और खंडवा निवासी संतोष मालवीय ने दर्ज कराई। पहली वारदात 19 नवंबर को पंजाब मेल एक्सप्रेस के बी—3 कोच में हुई थी। यह एयर कंडीशनर कोच हैं जिसमें शंकर लाल तेजवानी (Shankar Lal Tejwani) के साथ पत्नी सरिता तेजवानी भी मौजूद थी। पीड़ित का मोबाइल जेब से निकाल लिया गया था। इसी तरह दूसरी वारदात सीमा तोनगर (Seema Tongar) के साथ हुई। घटना त्रिशताब्दी एक्सप्रेस में हुई। पीड़िता का सफर के दौरान पर्स चोरी गया। जिसमें दो मोबाइल, नकदी आठ हजार रूपए, रजिस्ट्री के दस्तावेज, पैन, आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज रखे थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: कोचिंग के कारण थाने में जाने के लिए हुई मजबूर

हाईटेक स्टेशन में उतरते वक्त हुई घटना

यह वारदात 26 सितंबर को हुई थी। जिसकी एफआईआर 22 नवंबर को हबीबगंज जीआरपी ने दर्ज की। पुलिस (MP GRP News) ने एफआईआर में देरी की वजह का खुलासा नहीं किया है। चोरी की तीसरी वारदात संतोष मालवीय (Santosh Malviya) के साथ हुई। वे अमृतसर एक्सप्रेस के जनरल कोच में सफर कर रहे थे। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Station) पर सामान उतारतेवक्त चोर ने उनकी जेब काट दी। जेब में आठ हजार रूपए रखे थे। यह घटना 22 नवंबर को हुई थी।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP GRP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!