Bhopal Job Fraud: पटवारी बनाने के नाम पर ऐंठ लिए तीन लाख पैतीस हजार रुपए

Share

Bhopal Job Fraud: एसीपी से हुई थी शिकायत, जांच पूरी करके रिपोर्ट दर्ज करने के लिए भेजी डायरी, पीड़ित के थाने में नए सिरे से दर्ज होंगे बयान

Bhopal Job Fraud
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। जालसाजी का शिकार एक व्यक्ति न्याय पाने के लिए एक साल से चक्कर काट रहा है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के मिसरोद इलाके की है। इस मामले की शुरुआती जांच एसीपी मिसरोद संभाग रजनीश कश्यप कौल ने की थी। अब यह प्रकरण दर्ज करने के लिए मिसरोद थाने में भेजा गया। इस कारण थाने के अफसरों को जालसाजी के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं हैं।

ऐसे हुई थी आरोपी से पहचान

मिसरोद (Misrod) थाना पुलिस के अनुसार मामला 17 जनवरी 2023 से 27 मार्च 2024 के बीच का है। जिसकी शिकायत एसीपी कार्यालय में जाकर विकास पटेल (Vikas Patel) पिता अक्षय लाल पटेल ने दर्ज कराई थी। शुरुआती जांच एसीपी कार्यालय की तरफ से ही की गई थी। जिसमें उसके विस्तृत बयान वहां दर्ज किए गए थे। इधर, मिसरोद थाना पुलिस ने प्रकरण तो दर्ज कर लिया है लेकिन जांच अधिकारी ने अ​भी तक केस डायरी के पन्ने भी नहीं पलटे हैं। विकास पटेल मिसरोद स्थित जाटखेडी में रहता है। विकास पटेल ने एसीपी कार्यालय में दिए गए बयान में बताया है कि उसकी आरोपी पवन सूर्यवंशी (Pawan Suryavanshi) से पहचान उस वक्त हुई थी जब वह पटवारी परीक्षा के लिए फॉर्म भर रहा था। उसने पटवारी बनाने के नाम पर तीन लाख पैतीस हजार रूपए लिए। हालांकि यह रकम कैसे ली गई यह थाना पुलिस नहीं बता सकी। केस डायरी एएसआई आमोद शर्मा (ASI Amod Sharma) को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि अभी पीड़ित से उनकी मुलाकात नहीं हुई है। इसलिए उन्हें प्रकरण से जुड़े सारे तथ्य पता नहीं हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 110/24 धारा 420 (जालसाजी का प्रकरण) कायम कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Job Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अस्पताल संचालक पर बलात्कार का आरोप
Don`t copy text!