Sindhu Mall News: सिंधु टॉकीज निर्माणाधीन मॉल मामले में एफआईआर दर्ज

Share

Sindhu Mall News: दो मजदूरों की नाले के रिटर्निंग वॉल के भीतर पानी भरने के कारण हुई थी मौत

Sindhu mall News
बैरागढ़ थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। ड्रेनेज चैनल की बाउंड्री वॉल के नजदीक बन रहे निर्माणाधीन मॉल में हुए हादसे मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई। बेहद चर्चित यह मामला लगभग छह महीने पुराना है। घटना भोपाल (Sindhu Mall News) शहर के बैरागढ़ थाना क्षेत्र की है। हाई प्रोफाइल इस मामले में कई बड़े रसूखदार की पूंछ दबी हुई है। इसलिए मामले से जुड़े कई तथ्यों पर पर्दा डाला जा रहा है। हालांकि पुलिस सूत्रों की माने तो इसमें एक कद्दावर विधायक का अहम रोल है। जिस कारण पुलिस के अधिकारी भी आधिकारिक बयान देने से बच रहे हैं। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी का तबादला भी पिछले दिनों किया गया है। जिसे पुलिस विभाग के अफसर रूटीन कार्रवाई बता रहे हैं।

एफआईआर से कुछ दिन पहले थाने पहुंची रजिस्टर्ड डाक

पुलिस सूत्रों के अनुसार 28 दिसंबर की रात लगभग 10 बजे बेहद गोपनीय तरीके से यह एफआईआर 580/22 दर्ज की गई है। जिसमें धारा 304—ए (लापरवाही से कराए गए कार्य के कारण मौत का मामला) दर्ज किया गया। जिसमें आरोपी ठेकेदार राधेश्याम (Radheshyam) को बनाया गया है। इस प्रकरण को मीडिया से भी छुपाया गया है। इससे पहले बैरागढ़ पुलिस मर्ग 19—20/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इसमें मंसूर उद्दीन (Mansoor Uddin) पिता मिसवारूद्दीन और नरेश (  पिता दुर्गा प्रसाद की मौत हुई थी। यह घटना 20 जुलाई को हुई थी। जिसकी सूचना सिक्योरिटी गार्ड बैरागढ़ निवासी गणेश प्रसाद सोनी (Ganesh Prasad Soni) ने पुलिस को दी थी। हादसा सिंधु टॉकीज के नजदीक बन रहे निर्माणाधीन मॉल के पास हुआ था। इस मामले की शुरूआती जांच श्रीकांत द्विवेदी (SI Shrikant Diwedi) ने की थी। जिनका कुछ महीने पहले ही निशातपुरा थाने में तबादला हो गया। करोद स्थित राजीव कॉलोनी निवासी मंसूर उद्दीन और परवलिया सड़क स्थित कला खेड़ी निवासी नरेश भिलाला (Naresh Bhilala) के परिजनों को प्रशासन की तरफ से राहत भी दिलाई गई। खबर है कि हादसे के बाद निगम ने प्रोजेक्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि चौका देने वाला मामला यह भी है कि पीड़ित परिवारों ने कुछ दिन पहले रजिस्टर्ड डाक से किसी तरह की कार्रवाई न करने की मांग पुलिस से की है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Sindhu Mall News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: घर से छह दिन पहले लापता व्यक्ति की लाश मिली
Don`t copy text!